डीएम के निर्देशों की सरेआम उड़ रहीं धज्जियां

डीएम के निर्देशों की सरेआम उड़ रहीं धज्जियां

दुकानदार बेखौफ होकर कर रहे हैं घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा –जिलाधिकारी नितिन कुमार बंसल के सख्त हिदायत दिए जाने के बावजूद भी पहले की तरह ही लोगों के घरों की रसोई में काम आने वाली घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का क्षेत्र में मौजूद होटलों, ढाबो, दुकानों व ठेलो पर

दुकानदार बेखौफ होकर कर रहे हैं घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
जिलाधिकारी नितिन कुमार बंसल के सख्त हिदायत दिए जाने के बावजूद भी पहले की तरह ही लोगों के घरों की रसोई में काम आने वाली घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का क्षेत्र में मौजूद होटलों, ढाबो, दुकानों व ठेलो पर धड़ल्ले से कामर्सियल उपयोग हो रहा है।

स्थानीय बाजार से लेकर क्षेत्र के छोटे-मोटे बाजारों व चौक चौराहों पर स्थित होटलों, ढाबों, चाय- नाश्ते की दुकानों और ठेलो पर धड़ल्ले से घरेलू रसोई गैस का उपयोग किया जा रहा है। इस ओर न तो संबंधित विभाग के अधिकारियों की नजर जाती है और न ही कभी कोई कार्रवाई ही सामने आती है। नतीजा है कि बेखौफ होकर होटल व चाय नाश्ते की दुकान वाले घरेलू गैस का बेखौफ होकर धड़ल्ले के साथ उपयोग कर रहे हैं।
इसका जीता जागता उदाहरण इटियाथोक बाजार स्थित स्टेशन रोड पर अंजनी समोसा वाले की दुकान पर देखने को मिला।

डीएम के निर्देशों की सरेआम उड़ रहीं धज्जियां

जब स्वतंत्रप्रभात संवाददाता दुकान पर चाय पीने के लिए गए तो घरेलू गैस सिलेंडरों का खुलेआम इस्तेमाल किए जाने की जो तस्वीर देखी उसे देखकर काफी हैरानी हुई। एक ही होटल के तीन अलग-अलग काउंटरों पर उज्जवला गैस योजना के तहत मिले गरीबों के सिलेंडरों का उपयोग कामर्शियल गैस के रूप में धड़ल्ले के साथ किया जा रहा था।इस बात को लेकर जब होटल के संचालक अंजनी गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बेखौफ होकर बताया कि ऐसा चलता है।
मेरे समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों चलता है और किसके इशारे पर चलता है।
यह एक यक्ष प्रश्न बना हुआ है जिसका जवाब ना तो हमारे पास था और न विभागीय अधिकारियो के पास।
अगर जवाब किसी के पास था तो वह अंजनी गुप्ता के पास है लेकिन उन्होंने बताना मुनासिब नहीं समझा।यह तो एक बानगी मात्र है ऐसा नजारा
इटियाथोक मुख्य बाजार सहित क्षेत्र के लखनीपुर, सदाशिव, बहलोलपुर, महराजगंज, दिखलौल, मेंहनौन आदि अनेक स्थानों पर मौजूद दुकानों, ठेलो, ढाबो आदि पर घरेलू सिलेंडर का उपयोग कामर्शियल रूप में हो रहा है।

डीएम ने दी थी सख्त हिदायत

जबकि हाल में ही गोंडा डीएम ने इसपर अंकुश लगाने के लिए बैठक कर निर्देश जारी किया था। बावजूद इसके यहां गोंडा डीएम के इस निर्देश का कोई पालन होता नही दिख रहा है।

आपको बता दे कि जिलाधिकारी ने हाल में ही एक बैठक कर कहा था कि होटलों, ढाबों, रेस्टोरेन्ट तथा व्यावसायिक प्रयोजन वाले स्थलों पर घरेलू गैस सिलेन्डर इस्तेमाल करने वालों की अब खैर नहीं है।
जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के 73 गैस ऐजेन्सी मालिकों के साथ बैठककर खुली चेतावनी दी थी तथा जिला पूर्ति अधिकारी को आदेश दिए थे कि सघन छापेमारी अभियान चलाकर ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाय।

एजेन्सी मालिकों के साथ बैठक में जिलाधिकारी ने सख्त चेतावनी दी थी कि जिन होटलों, रेस्टोरेन्ट, ढाबों, ठेलों या व्यावसायिक प्रयोग के स्थलों पर घरेलू सिलेन्डर इस्तेमाल होते पाए जाएं उनके खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज कर की जाय।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel