विधुत विभाग की लापरवाही कभी भी बन सकती है ग्रामीणों की बड़ी मुसीबत

विधुत विभाग की लापरवाही कभी भी बन सकती है ग्रामीणों की बड़ी मुसीबत

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर,गोण्डा-धुसवा गांव के चैनपुर मजरे में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही किसी दिन ग्रामीणों की मुसीबत बन सकती है यहां लटकते तार व अति जर्जर लगे खंभे ग्रामीणों पर कभी भी मौत बनकर टूट सकता है। आपको बता दें कि धुसवा खास के चैनपुर गांव में आबादी के बीच से विद्युत

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर,गोण्डा-
धुसवा गांव के चैनपुर मजरे में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही किसी दिन ग्रामीणों की मुसीबत बन सकती है यहां लटकते तार व अति जर्जर लगे खंभे ग्रामीणों पर कभी भी मौत बनकर टूट सकता है।

आपको बता दें कि धुसवा खास के चैनपुर गांव में आबादी के बीच से विद्युत लाइन होकर गुजरती है जहां लगे खंभे नीचे से जंग खा चुके हैं और खंभे से लगे तार लटक रहे हैं जिससे कभी भी तार/पोल गिर सकता है।अब इसे विभाग की लापरवाही कहें या अनदेखी जिसके चलते ग्रामीणों में किसी बड़े हादसे का डर हमेशा बना रहता है।

ग्राम वासी सोनू, इरशाद,फकरु,मनीष,राहुल बताते हैं कि गांव के मार्ग से होकर गुजरने वाले विद्युत लाइन के पोल में जंग लग चुके हैं जिससे हल्की सी भी हवा चलने पर टूट कर गिर जाने का डर हमेशा बना रहता है इसकी शिकायत कई बार विद्युत कर्मियों से की गई मगर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई।

हैरत की बात तो यह है घर की दहलीज़ पर पहुँच कर बिजली का बिल जमा करने वाला विद्युत विभाग शिकायत के बाद भी आज तक कोई कर्मी भेज कर खम्बे/तार सही कराना तो दूर की बात कोई कर्मचारी झाँकने तक का गंवारा नही समझा।अब अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की जब जिम्मेदारान ही लापरवाही बरत रहे हैं तो कर्मचारीयों की मनमानी क्यू ना हो।

इस बाबत जब एसडीओ (देहात)धानेपुर से बात की गई तो उन्होंने भी तोते की तरह रटा रटाया एक ही जुबान “मुझे इसकी जानकारी नहीं थी जल्द ही लाइटमैन भेजकर जांच कराया जाएगा” बोलकर अपनी ज़िम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया।अब यहां एक सवाल यह भी उठता है की कुंभकर्णी की नींद सो रहे विधुत विभाग की नींद तभी क्यू टूटता है जब कोई बड़ी दुर्घटना घट जाती है।तो क्या अब विभाग भी किसी बड़ी दुर्घटना का ही इंतज़ार कर रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel