पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति बालिका इंटर कॉलेज का डीएम ने किया निरीक्षण

पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति बालिका इंटर कॉलेज का डीएम ने किया निरीक्षण

शिक्षा की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर प्रधानाचार्या को लगाई कड़ी फटकार भोजन में प्रयोग हो रहे तेल, मसाले व राशन की जांच कराने के डीएम ने दिए निर्देश निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश निर्माण कार्य में प्रयुक्त हो रही सामग्री कि जांच कराने के दिए निर्देश अमेठी। 19 फरवरी, जिलाधिकारी अरुण कुमार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति


शिक्षा की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर प्रधानाचार्या को लगाई कड़ी फटकार
 

भोजन में प्रयोग हो रहे तेलमसाले व राशन की जांच कराने के डीएम ने दिए निर्देश

निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

निर्माण कार्य में प्रयुक्त हो रही सामग्री कि जांच कराने के दिए निर्देश

अमेठी।  19 फरवरी,  जिलाधिकारी अरुण कुमार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति बालिका इंटर कॉलेज असैदापुर, गौरीगंज का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सर्वप्रथम कंप्यूटर कक्ष पहुंचकर बच्चों के कंप्यूटर सीखने की जानकारी ली। इसके बाद डीएम ने क्लास रूम में जाकर बच्चों का शैक्षिक स्तर के बारे में जानकारी ली।

               जिलाधिकारी द्वारा हिंदी, अंग्रेजी, गणित सहित अन्य प्रश्न बच्चों से पूछे परंतु बच्चों द्वारा संतोषजनक उत्तर न दिए जाने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए  प्रधानाचार्या श्रीमती मंजू लता को कड़ी फटकार लगाई साथ ही निर्देश दिए कि जो अध्यापक जिस विषय का हो वह उसी विषय को पढ़ाए।

           इसके बाद डीएम ने किचन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तेल, मसाले, दालें व राशन इत्यादि की गुणवत्ता की जानकारी ली। खराब गुणवत्ता मिलने पर डीएम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को तेल, मसाले व राशन के सैंपल की जांच करने के निर्देश दिए साथ ही गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर ठेकेदार के ऊपर पेनाल्टी लगाने के निर्देश जिला समाज कल्याण अधिकारी को दिया।

           इसके बाद डीएम ने निर्माणाधीन प्रधानाचार्य आवास व ट्रांसिट हॉस्टल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि कार्य की प्रगति बहुत ही धीमी है व गुणवत्ता तथा फिनीशिंग का कार्य भी सही नहीं है, जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यदाई संस्था यूपी सिडको के जूनियर इंजीनियर को तय समय सीमा के अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के साथ ही फिनीशिंग का कार्य भी अच्छी तरह से करने के निर्देश दिए।

          इसके साथ ही डीएम ने निर्माण कार्य में प्रयुक्त हो रही सामग्री की जांच अधिशासी अभियंता लोनिवि से कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश शर्मा, विद्यालय की प्रधानाचार्या मंजू लता, कार्यदाई संस्था के जूनियर इंजीनियर अजय कुशवाहा सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel