जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

एडीएम ने 15 दिनों के अन्दर मांगी अनुपालन आख्या अधोमानक वाहनों वाले विद्यालय प्रबन्धन के खिलाफ होगी कार्यवाही संवाददाता – सुनील मिश्रा गोण्डा- जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल के निर्देश पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह की अध्यक्षता में जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता

एडीएम ने 15 दिनों के अन्दर मांगी अनुपालन आख्या

अधोमानक वाहनों वाले विद्यालय प्रबन्धन के खिलाफ होगी कार्यवाही

संवाददाता – सुनील मिश्रा

गोण्डा-
जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल के निर्देश पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह की अध्यक्षता में जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडीएम श्री सिंह ने सख्त निर्देश दिए कि आगामी 15 दिनों के अन्दर छात्र-छात्राओं के परिवहन हेतुु वाहनों का प्रयोग करने वाले सभी विद्यालयों में विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति के गठन की सूचना, कार्यवाही तथा शासन के निर्देशों की अनुपालन रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाय।

उन्होंने सख्त चेतावनी दी है कि जिला स्तरीय विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक एआरटीओ प्रवर्तन राजेश मौर्य ने बताया कि जनपद में आरटीओ कार्यालय से 151 स्कूली वाहनों का फिटनेस जारी किया गया है तथा जनपद में 100 से अधिक ऐसे वाहन चिन्हांकित किए गए हैं जिनकी फेल है और जनपद में कुल 600 स्कूली वाहनों का प्रयोग बच्चों को लाने व ले जाने में किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ऐसे वाहनों वाले विद्यालय प्रबन्धन को नोंटिस जारी की गई है। एडीएम ने परिवहन व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वह आपसी समन्वय बनाकर विद्यालयों में गठित होने वाली विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की सूचना उपलब्ध कराएं तथा ऐसे विद्यालय जिन्होंने समिति का गठन नहीं किया है और बच्चों के परिवहन हेतु अधोमानक वाहनों का प्रयोग कर रहे हों, उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाय।

उन्होंने निर्देश दिए अनफिट वाहन किसी भी दशा में न चलने पावें, इसके लिए परिवहन विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग मिलकर रणनीति के तहत काम करेें तथा उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही अमल में लावें। उन्होंने निर्देश दिए कि अभिभावकों को भी इस बात के लिए जागरूक किया जाय कि वे अपने बच्चों को फिट वाहनों में ही विद्यालय भेजें।

अपर जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि 17 जनवरी तक चलने वाले 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दुुष्टिगत लोगों को ज्यादा से ज्यादा सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाय। इसके अलावा नगर क्षेत्र में जाम वाले प्रमुुख स्थलों का चिन्हांकन कर आवश्यक हो तो विद्यालय के समय में संशोधन कराया जाय जिससे लोगों को जाम की समस्या से काफी हद तक निजात दिलाई जा सके।
बैठक में सीएमओ डा0 मधुु गैरोला, एआरटीओ प्रर्वतन राजेश मौर्य, बीएसए मनिराम सिंह, डीआईओएस अनूप श्रीवास्तव, एक्सईएन पीडब्लूडी, एआरएम रोडवेज, ईओ नगर पालिका गोण्डा,अतुल मौर्य सहित विभिन्न विद्यालयों के प्रबन्धकगण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel