सात फेरों के बाद दुल्हन ने दूल्हे को पति मानने से कर दिया इनकार

सात फेरों के बाद दुल्हन ने दूल्हे को पति मानने से कर दिया इनकार

सात फेरों के बाद दुल्हन ने दूल्हे को पति मानने से कर दिया इनकार मथुरा। लाॅकडाउन में डिजिटल शादी और फेस बुक पर लाइव रस्म पूरी किये जाने के किस्से तो सामने आ रहे हैं लेकिन मथुरा में एक ऐसा वाकया हुआ जो इन सबसे अलग है। सात फेरे लेकर दूल्हे के साथ अपनी ससुराल

सात फेरों के बाद दुल्हन ने दूल्हे को पति मानने से कर दिया इनकार

मथुरा। लाॅकडाउन में डिजिटल शादी और फेस बुक पर लाइव रस्म पूरी किये जाने के किस्से तो सामने आ रहे हैं लेकिन मथुरा में एक ऐसा वाकया हुआ जो इन सबसे अलग है। सात फेरे लेकर दूल्हे के साथ अपनी ससुराल पहुंची दुल्हन ने उसी को अपना पति मानने से इनकार कर दिया जिसके साथ सात फेरे लिये थे। मामला थाने तक पहुंचा और दुल्हन बनी प्रेमिका थाने से ही अपने प्रेमी के साथ चली गई। दूल्हा थाने से खाली हाथ लौटा।


प्रेम प्रसंग का यह चैंकाने वाला मामला नौहझील क्षेत्र में सामने आया है। यहां शादी के बाद ससुराल आई दुल्हन अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ जाने की जिद पर ऐसी अड़ी कि दुल्हन की जिद से घर में शादी की खुशियां काफूर हो गईं।
पति सहित पूरे परिवार ने दुल्हन को मानने की लाख कोशिशें कीं। ससुराल और मायके पक्ष के लोगों ने उसे समझाया, लेकिन बात बनी नहीं। बात बिगडी तो मामला थाने तो पहुंचना ही था, लेकिन दुल्हन ने खुद ही फोन कर पुलिस को बुला लिया। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से थाने में भी समझाने बुझाने का दौर चला।


युवती ने पुलिस के साथ ही दोनों पक्षों को भी साफ बाता दिया कि वह किसी और की हो चुकी है। वह अपने प्रेमी के साथ ही रहेगी। किसी भी तरह बात बनती न देख दोनों पक्षों ने थाने में उसके प्रेमी को बुलाया और खुद दूल्हे ने दुल्हन को उसके प्रेमी के साथ भेज दिया। सुरीर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के युवक की शादी 29 जून को आगरा के रामबाग निवासी युवती से हुई थी।

वर्जन
पति व मायका पक्ष की सहमति से दुल्हन अपने प्रेमी के साथ चली गई। युवती बालिग है, जहां रहना चाहे वो रह सकती है। सूचना पर उसके प्रेमी को कोतवाली सुरीर बुला लिया गया था।
-महाराज सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel