असुविधाओं की भेंट चढ़़े क्वारन्टाइन सेंटर

असुविधाओं की भेंट चढ़़े क्वारन्टाइन सेंटर

जिला यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन ललितपुर- कोरोना वायरस के चलते बाहर से आये मजदूर व संक्रमित लोगों को रखने के लिये बनाये गये क्वारन्टाइन सेंटरों में खाने-पीने की व्यवस्था के लिये शासन द्वारा अलग से बजट जारी किया गया था ताकि वहां पर रूकने वाले लोगोंं के लिये खाने-पीने व रूकने की


जिला यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

ललितपुर-

कोरोना वायरस के चलते बाहर से आये मजदूर व संक्रमित लोगों को रखने के लिये बनाये गये क्वारन्टाइन सेंटरों में खाने-पीने की व्यवस्था के लिये शासन द्वारा अलग से बजट जारी किया गया था ताकि वहां पर रूकने वाले लोगोंं के लिये खाने-पीने व रूकने की व्यव्था ठीक से हो सके, परन्तु क्वारन्टाईन सेंटरों ही हालत बेेहद खराब है, वहां पर लोगों को खाने के लिये उचित खाना व पीने की भी बिल्कुल व्यवस्था नही है। जनपद में स्थापित क्वारन्टाइन सेंटर असुविधाओंं की भेंट  चढ़ चुके है। यूथ कांगेस ने गभीर आरोप लगाते है  एक ज्ञापन जिला प्रशासन के माध्यम से मुुख्यमंत्री को भेजा है।


यूथ  कांग्रेस जिलाध्यक्ष अंकित यादव के नेतृत्व मेंं कांग्रेसियों ने सौंप ज्ञापन में बताया कि शासन द्वारा बाहर से आये मजदूर व संक्रमित लोगों को रूकने के लिये क्वारन्टाइन सेंटरों को स्थापित किया था, ताकि संदिग्ध संकमित व्यक्ति व बाहर से आये लोगोंं को वहां  रूक सके। इसके लिये शासन द्वारा अच्च्छा खासा बजट भी आवंटित किया गया था, परन्तु अधिकारियों की लापरवाही के कारण शासन के आदेशों की खुलेआम धज्यियां उड़ती नजर आ रही है। जनपद मेंं स्थापित क्वारन्टाइन सेंटरों मेंं खाने-पीने व रूकने की उचित व्यवस्था नही है। उन्होंने कहा कि क्वारन्टाइन सेंअर में खाने-पीने की व्यस्था बहुत ही खराब है। वहां पर रूके लोगो के लोगोंं को कैदियों जैसा भाजन दिया जा रहा है और न ही वहां पर रूके लोगोंं के लिये पीने के पानी की उचित व्यवस्था नही है।

जबकि सरकार ने उनके लिये उचित व्यवस्था की थी। कहा कि खराब भोजन के अभाव में वहां पर रूके लोगोंं के लिये काफी परेशानियोंं का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा अधिकारियोंं की लापरवाही के कारण हवा-हवाई साबित हो रही है। कोरोना जैसी महामारी से लडऩे के लिये लोगोंं को अच्छा इलाज व खीने पीने की अच्छी व्यवस्था कराये जाने की मांग की है।

यूथ कांग्रेस के निरीक्षण मेंं ठहरे लोगो ने बताया अपना दर्द
यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष अंकित यादव ने बताया कि जब वह अपनी टीम के साथ क्वारन्टाइन में की गयी व्यवस्था की हकीकत जानने पहुंचे तो वहां हकीकत कुछ और ही निकली। वहां पर लोगो कोई भी सुविधा नही मिल रही है। खाने मेंं जली रोटियां दी जा रही है। इसके अलावा जब वहां पर रूके लोगोंं से बात की तो उन्होंने बताया कि यहां पर कोई भी सुविधा नही मिल रही है जो सरकार द्वारा दी जा रही थी। जिससे उक्त सभी लोग परेशान व भयभीत है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel