बिजली विभाग की लापरवाही ने ली युवक की जान

बिजली विभाग की लापरवाही ने ली युवक की जान

पाली/ हरदोई । थाना क्षेत्र के कीर्तियापुर गांव में वुधवार की सुबह एक युवक हाईटेंशन लाइन के चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। आनन-फानन परिजन उसे पाली पीएचसी लाए, जहां डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया । युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया । वहीं घटना के लिए परिवारीजनों

पाली/ हरदोई । थाना क्षेत्र के कीर्तियापुर गांव में वुधवार की सुबह एक युवक हाईटेंशन लाइन के चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। आनन-फानन परिजन उसे पाली पीएचसी लाए, जहां डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया । युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया । वहीं घटना के लिए परिवारीजनों ने बिजली विभाग के कर्मचारी को जिम्मेदार ठहराया हैं। पाली थाना क्षेत्र के कीर्तियापुर गांव निवासी रामशरण और उसके परिवार के लिए होली का दूसरा दिन मनहूस साबित हुआ। रामशरण के 30 वर्षीय बेटे रामदेव को घर के बाहर निकली हाईटेंशन लाइन का उस समय जोरदार करंट लग गया, जब वह घर के बाहर अपनी भैंस को बांध रहा था ।

आपको बता दें कि कीर्तियापुर गांव में आवासीय इलाके में घरों के पास हाईटेंशन लाइन के जर्जर तार मौत बनकर काफी नीचे तक लटक रहे हैं । लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी जरा भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे। हालांकि ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया। ग्रामीणों का आरोप है कि लाइनमैन ने तारों को हटाने की एवज में पैसों की मांग की थी।  रामदेव करंट लगने से जब बुरी तरह झुलस गया, तो आनन-फानन परिजन उसे पाली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए । जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।  वही पत्नी सोनी का रो रो कर बुरा हाल था। 

वह अपने पति का शव देखकर अचेत हो गई । फिलहाल किसी तरह उसे होश में लाया गया, लेकिन वह अपने पति की मौत के लिए बार-बार बिजली विभाग के कर्मचारी को ही जिम्मेदार ठहरा रही थी । परिवारिक सूत्रों के मुताबिक रामदेव दिल्ली में ठेला लगाकर चार पैसे कमाता था।  होली पर वह अपने घर आया था।  उसकी तीन बेटियां 5 वर्षीय अंजलि, 3 वर्षीय काजल और 1 वर्षीय कंचन हैं । रामदेव पांच भाइयों में तीसरे नंबर का था। फिलहाल पुलिस ने रामदेव के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel