समग्र सेवा द्वारा खेल- कूद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

समग्र सेवा द्वारा खेल- कूद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

जमुई: शहर के केकेएम कॉलेज के मैदान में समग्र सेवा एवं एनएफआई के संयुक्त तत्वाधान में वार्षिक खेल- कूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. अंजनी सिन्हा, डॉ. एसएन झा, डीडी वर्मा, आर्या सिंह के अलावा सायकिल यात्रा एक विचार मंच के विवेक कुमार, सचिराज, संदीप, संस्था सचिव माकेश्वर उपस्थित

जमुई: शहर के केकेएम कॉलेज के मैदान में समग्र सेवा एवं एनएफआई के संयुक्त तत्वाधान में वार्षिक खेल- कूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. अंजनी सिन्हा, डॉ. एसएन झा, डीडी वर्मा, आर्या सिंह के अलावा सायकिल यात्रा एक विचार मंच के विवेक कुमार, सचिराज, संदीप, संस्था सचिव माकेश्वर उपस्थित थे। कार्यक्रम में 22 सांस्कृतिक शिक्षण केंद्र में पढ़ने वाले महादलित समुदाय के बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम में 100 मीटर के छात्र दौड़ में प्रथम गोबिंद कुमार, द्वितीय छोटू कुमार एवं तृतीय स्थान पर गुलशन कुमार रहे। जबकि 100 मीटर के छात्रा दौड़ में  प्रथम ज्योति कुमारी, द्वितीय चांदनी कुमारी एवं तृतीय शबनम कुमारी रही, 200 मीटर छात्रा दौड़ में प्रथम फुलवा कुमारी, द्वितीय काजल कुमारी एवं तृतीय स्थान पर संध्या कुमारी रही। इसके अलावा गणित दौड़, बोरा दौड़, सेब दौड़, चित्रकला, भाषण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों एवं बच्चियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में सभी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को विशेष रूप से पुरस्कृत किया गया। साथ ही सभी प्रतिभागी बच्चों को भी कलम कॉपी देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर संस्था के सचिव मकेश्वर ने कहा कि संस्था प्रतिवर्ष इन बच्चों का बौद्धिक, मानसिक एवं शारीरिक क्षमता को विकसित करने के लिए ऐसी कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। डॉक्टर अंजनी कुमार सिन्हा ने कहा कि बच्चों को आगे पढ़ाई में अगर किसी तरह की परेशानी होती है तो जरूर उनको मदद किया जाएगा। डॉ. एसएन झा ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही समाज व अपने जीवन में परिवर्तन लाया जा सकता हैं। इस मौके पर शशि भूषण कुमार, अभिषेक कुमार, कुमुद, कुंदन सहित बड़ी संख्यां में संस्था के सदस्य उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel