पराली से लगी आग से तहस नहस हुई फलदार आम की बाग

पराली नियंत्रण परख असहाय खीरी प्रशासन की खुली पोल

पराली से लगी आग से तहस नहस हुई फलदार आम की बाग

पड़ोसी खेत मालिक के पराली जलाने से फलदार वृक्ष जलकर खाक, पुलिस से कार्यवाही की मांग 

लखीमपुर-खीरी।जिले के मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदी सराय गांव में पराली जलाने के क्रम आग फैल जाने के कारण फलदार आम के पेड़ व यूकेलिप्टस व नीम के पेड़ जलकर खाक हो गए। जानकारी मुताबिक प्रार्थिनी साकरा पत्नी स्व वली खान निवासी ग्राम मोहम्मदी सराय थाना मोहम्मदी जनपद खीरी की मूल निवासिनी है शिकायतकर्ती के खेत में फलदार आम के पेड़ व नीम समेत यूकेलिप्टस खड़े हैं और पीड़िता के पड़ोस में ताहिर खां पुत्र सेहरयार ने मुन्तजीम का खेत ठेके पर लेकर खेती करते हैं जिसे ग्राम के ताहिर पुत्र सेहरयार व शाहान व शाबान पुत्र गण ताहिर अपने खेत दिनांक 28 अप्रैल 2024  को बीती रात खड़े गेहूं की पराली जलाते समय मेरे बाग के मेड़ पर खड़े आम व यूकेलिप्टस समेत नीम के पेड़ झुलस गए  व एक पेड़ गिराकर मेरे बाग में रख दिया गया है।
 
जब मुझे पता चला तो मै शिकायत करने ताहिर के यहा पहुंची तो ताहिर व उनके पुत्र गण मुझे गन्दी गन्दी गालियां दी व जान से मारने की धमकी दी थक-हार कर पीड़िता मोहम्मदी कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देकर विधिक कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। प्रकरण के संदर्भ में जब मोहम्मदी पुलिस से बात की गई तो उन्होंने बताया की पराली से बाग में आग लगने की घटना संज्ञान में आई है पीडित द्वारा शिकायती पत्र दिया गया है मामले की जांच की जा रही है, दोषियों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट अंकित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel