देवेन्द्र हत्या काण्ड: तीन इनामी हत्यारोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

देवेन्द्र हत्या काण्ड:  तीन इनामी हत्यारोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

पत्नी व प्रेमी ने रचा था षडय़ंत्र साले व उसके दो साथियों ने घोटा था गला पांच फरवरी को हुई थी पत्थर व्यवसायी की हत्या स्वॉट टीम व नाराहट पुलिस को मिली सफलता ललितपुर। छह फरवरी को नेशनल हाईवे ग्राम गौना के पास पत्थर व्यवसायी की हत्या कर शव को बुलेरो में छोड़ कर भाग

पत्नी व प्रेमी ने रचा था षडय़ंत्र

साले व उसके दो साथियों ने घोटा था गला

पांच फरवरी को हुई थी पत्थर व्यवसायी की हत्या

स्वॉट टीम व नाराहट पुलिस को मिली सफलता

ललितपुर। छह फरवरी को नेशनल हाईवे ग्राम गौना के पास पत्थर व्यवसायी की हत्या कर शव को बुलेरो में छोड़ कर भाग जाने के मामले में थाना नाराहट पुलिस व स्वॉट टीम पुलिस ने पूर्व में पत्नी व उसके प्रेमी को हत्या की साजिश रचने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, पत्थर व्यवसायी की गला घोट कर हत्या करने में शामिल रहने वाले साले व उसके दो साथियों को फरार होते देख पुलिस अधीक्षक ने तीनों हत्यारोपियों पर 25-25-25 हजार का पुरस्कार घोषित किया था। हत्यारोपियों की तलाश में लगी स्वॉट टीम व नाराहट थाना पुलिस ने रविवार को सरखड़ी तिराहे के पास से पुरस्कार घोषित हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हाशिल कर ली है। हत्यारोपी के पास से तंमचा, एक जिंदा कारतूस व दो चाकू बरामद होने पर पुलिस अवैध शस्त्र अधिनियम की धारा की बढ़ोत्तरी करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम एम बेग के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता एवं पाली क्षेत्राधिकारी ने निकट पर्यवेक्षण के पत्थर व्यवसायी मध्यप्रदेश के ग्राम अटा निवासी देवेन्द्र की हत्या की साजिश रचने के  जुर्म में पत्नी व प्रेमी के होने पर उन्हें गिरफ्तार कर विगत दो रोज पूर्व जेल भेज दिया था, वही हत्या की बारदात को अंजाम देने वाले साले नितिन चौहान व उसके दो साथियों को फरार होते  देख पुलिस अधीक्षक ने तीनों हत्यारोपियों पर 25-25-25 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित कर स्वॉट टीम व नाराहट पुलिस को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। हत्यारोपियों की तलाश में लगी पुलिस ने पुरस्कार घोषित तीनों हत्यारोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। रविवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रेस बार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश के जिला सागर के ग्राम अटा निवासी पत्थर व्यवसायी देवेन्द्र की हत्या साजिश उसकी पत्नी नीतू सिंह ने अपने प्रेमी सुरेन्द्र सिंह पुत्र रूप सिंह ने की थी, हत्या की बारदात को अंजाम मृतक के साले कस्बा बार निवासी नितिन चौहान पुत्र बीरेन्द्र सिंह ने कस्बा तालबेहट के मुहल्ला हटवारा निवासी जीतू सेन पुत्र सज्जूलाल व सौरभ उर्फ रामू सोनी पुत्र राजेश सोनीे के साथ अंजाम दिया था, हत्यारोपियों ने गलाघोट कर हत्या की बारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए थे, पुलिस अधीक्षक ने हत्यारोपियों को फरार होते देख हत्यारोपियों पर पुरस्कार घोषित किया था। हत्यारोपियों की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने रविवार को ग्राम सरखड़ी तिराहे के पास से हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्यारोपियों के पास से तंमचा व दो चाकू बरामद होने पर पुलिस ने धारा की बढ़ोत्तरी करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है। 

 एक बार हत्या में हुआ था असफल नितिन

तीन  फरवरी को पुरस्कार घोषित हत्यारोपी नितिन चौहान ने ग्राम अटा में मृतक देवेन्द्र के बंद पड़े ढ़ावे पर 315 बोर के तंमचे से गोली मारकर हत्या की बारदात को अंजाम देने का प्रयास किया था, लेकिन कारतूस मिस होने के कारण वह अपने मनसूबों में सफल नही हो सका, लेकिन जीजा की हत्या करने का इरादा बना चुके साले ने पांच फरवरी को अपने दो साथियों के साथ आखिरकार गलाघोंट कर हत्या की दुस्साहसिक बारदात को अंजाम दे दिया।

 गोवा व चित्रकूट में भी काटी फरारी

हत्या की बरादत को अंजमा देने के बाद मृतक का साला नितिन अपने साथी जीतू सेन व रामू सोनी के साथ चित्रकूट व गोवा घूमने चले गए। हत्यारोपियों ने बारदात को अंजाम देने के बाद यहां से वहां भागते रहे, लेकिन आखिरकार पुलिस ने उन्हें दबोंच ही लिया। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद पुरस्कार घोषित तीनों हत्यारोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। 

हत्या से पूर्व लिए गए थे नये मोबाइल व सिम

पत्थर व्यवसायी की हत्या से पूर्व हत्यारोपियों ने दो मोबाइल फोन व सिम कार्ड खरीदे थे, जिनसे वह बात करने के बाद बंद कर देते थे, आखिर हत्यारोपियों ने मोबाइल फोन किस दुकान से क्रय किए ओर क्या उन मोबाइल फोन व सिम कार्ड को लेने से पहले हत्यारोपियों ने कागजात एंव बिल लिए दिए थे? फिलहाल पुलिस टीम हर पहलू पर जांच कर रही है।

इस टीम को मिली सफलता

पुरस्कार घोषित हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में नाराहट थानाध्यक्ष आनंद कुमार पाण्डेय, स्वॉट टीम प्रभारी राजबाबू, सर्विलांस प्रभारी गुलाम हुसैन, उपनिरीक्षक कृष्ण बिहारी, स्वॉट टीम के सिपाही अरूण त्रिपाठी, देवेन्द्र कुमार, जायद अली, अमित पाठक, मनमोहन, इमरान, चालक सलाउद्दीन, सर्विलांस टीम के रजनीश व थाना नाराहट के सिपाही राहुल कुमार, रोहित सिंह, सूरज सिंह एंव महिला सिपाही सपना देवी, काजल देवी व चालक मुकेश शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel