सफलता:- कोतवाली पुलिस व स्वॉट टीम को मिली बड़ी सफलता

सफलता:- कोतवाली पुलिस व स्वॉट टीम को मिली बड़ी सफलता

पेट्रोल पम्प लूटकांड के लुटरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार लूट का माल, तीन बाइक व एक 4 पाहिया वाहन सहित तमंचे हुये बरामद तालबेहट। 20 दिसंबर को कस्बा के जे0के पेट्रोल पम्प पर आधा दर्जन बदमाशों ने तमंचे लहराते हुए लाखों रूपए की लूट की बारदात को अंजाम दे कर पुलिस को खुली चुनौती

पेट्रोल पम्प लूटकांड के लुटरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 लूट का माल,  तीन बाइक व एक 4 पाहिया वाहन सहित तमंचे हुये बरामद

 तालबेहट।

20 दिसंबर को कस्बा के जे0के पेट्रोल पम्प पर आधा दर्जन बदमाशों ने तमंचे लहराते हुए लाखों रूपए की लूट की बारदात को अंजाम दे कर पुलिस को खुली चुनौती दी थी। इस लूटकांड के खुलासे के लिए पुलिस कप्तान ने पुलिस टीमें गठित कर जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे। जिस पर पुलिस टीमों ने पन्द्रह दिनों की अथक प्रयास से लुटरों को मय माल के पकडऩे में सफलता हासिल करते हुए सभी आरोपियों को दबोच लिया।  पकड़े गए लुटरों का पूर्व अपराधिक इतिहास भी अलग अलग थाना क्षेत्रों में दर्ज है। 

पुलिस सम्मेलन कक्ष ललितपुर में लूट की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस कप्तान कै0 मिर्जा मंजर बेग ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश विजेता एवं सीओ देवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कोतवाल मनोज वर्मा, स्वाट टीम, सविलांस आदि पुलिस टीमें लूटकांड के आरोपियों की तलाश में जुटी थी। रविवार की शाम मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि पेट्रोल पम्प लूटकांड केे आरोपी बौलारी जखौरा मार्ग पर सिद्व बाबा मन्दिर के आगे अलग अलग गाडिय़ा लगाकर बैठे है तथा किसी बारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

पुलिस टीमों ने बताए स्थान की धेराबंदी की तभी बदमाश पुलिस को देख फायरिंग करने लगे। पुलिस टीमों ने साहस का परिचय देते हुए सूझबूझ से सभी छै अभियुक्तों को गिरप्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होनें लूटाकांड की घटना स्वीकार कर ली। पकड़े गए लुटेरे इन्दु राजा पुत्र छत्रपाल सिंह निवासी ढोडा थाना चंदेरी म0प्र, जगदीश पटेल पुत्र देवीदीन पटेल निवासी ग्राम बेला थाना पलेरा म0प्र, रनवीर सिंह उर्फ भगोले पुत्र बृजेन्द्र सिंह निवासी कडराना जिला चंदेरी म0प्र, रानू प्रजापति पुत्र खेमचन्द्र निवासी चौकाबाग ललितपुर, कृष्णपाल सिंह पुत्र रविन्द्र सिंह निवासी पिसनारी बाग ललितपुर, गोलू प्रजापति पुत्र हरिराम प्रजापति निवासी चौकाबाग ललितपुर बताए।

पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि हम लोग इंदू की बाइक यामाहा एफजेड व गोलू प्रजापति की बाइक बजाज पल्सर पर तीन तीन लोग बैठकर पेट्रोल पम्प गए। इसके पूर्व हम लोगों ने बाइक की नम्बर प्लेट हटा ली थी। लूटपाट करने के बाद जब हम लोग भाग रहे थे उसी समय यमाहा गाडी में हवा कम होने पर भाग नही पा रहे थे। जब हम सभी ककड़ारी नहर के पास पहुंचे जहां एक डीलक्स बाइक चाबी लगी खड़ी थी। उसे लेकर  आगे गए जहां जगदीश पटेल की बलेनो कार व रनवीर सिंह की होड़ा सीबीआर बाइक खडी हुई थी। वहां हम सभी ने लूट की रकम का बंटबारा कर अपनी अपनी गाडिय़ों से भाग गए। 

गाड़ी खराब होने के कारण बदमाशोंं ने लूटी थी बाइकपंप से लूट की वारदात को अंजाम देकर जब बदमाश भाग रहे थे, तभी उनकी गाड़ी एफजेड खराब हो गयी। यह देख बदमाशाों ने तेरई फाटक पर एक बाइक लूट की बारदात को अंजाम देकर, बाइक व बाइक स्वामी का मोबाइल लूट लिया था। जिसके बाद बदमाशों ने अपनी खराब बाइक को सुनसान जगह पर छुपाकर लूट की बाइक लेकर भाग गये। बदमाश चार पाहिया वाहन मेंं सवार हो गये वहीं उनके साथी लूट की बाइक सहित दोनो बाइको को लेकर फरार हो गये। पुलिस ने लूट की घटना में प्रयुक्त हुई बाइक व लूटी गयी बाइक एवं 4 पाहिया वाहन को भी बरामद किया है।

 कैसे लगा सुराग

 पेट्रोल पंप पर लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाश रास्ता भूल गये। ग्राम सुनौरा के पास बदमाशों ने ग्रामीणों से बार जाने का रास्ता पूछा। बदमाशों ने छानबीन मेंं लगी पुलिस  जब ग्राम सुनौरा पहुंची तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई। रास्ता पूछने वालों से बदमाशोंं का हुलिया पूछा गया । जिसके बाद लूट की घटना मेंं एक कड़ी के बाद पुलिस दूसरी कड़ी जोड़ती चली गयी। और आखिरकार पुलिस ने पेट्रोल पंप पर हुई दुस्साहिसक लूट की बारदता का खुलासा कर दिया।

ऐसी बनी योजना

बाइक सवार बदमाशों ने तालबेहट पहुंचने से पहले रास्ते मेंं एक ढाबे पर शराब व पार्टी की। जहां पर शातिर अपराधि जगदीश व इन्दु राजा ने लूट की योजना बना ली। ढाबे से निकलने के बाद बाइक सवार बदमाश तालबेहट पेट्रोल पंप पर जा पहुंचे। जहां पर उन्होंने दहशत फैलाते हुये तमंचों से फायर कर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

पकड़े गए लुटरों से किया बरामद

पकड़े गए बदमाश इंदु राजा के पास से पुलिस ने एक तंमचा 315 बोर, दो जिंदा कारतूस, एक खोखा, 45110 रूपए नगदी, टज मोबाईल, जगदीश पटेल के पास से 315 बोर तंमचा, एक जिंदा कारतूस, 22220 रूपए नगदी, रनवीर सिंह के पास एक तमंचा 315, एक खोखा एक जिंदा कारतूस, 27500 रूपए व टज मोबाइल, रानू प्रजापति के पास 315 बोर, एक जिंदा कारतूस, 18300 रूपए, कृष्णपाल सिंह के पास से तमंचा 315 बोर, एक जिंदा कारतूस, 14550 रूपए नगदी, गोलू प्रजापति के पास से तमंचा 313 बोर, दो जिंदा कारतूस, 14250 रूपए नगद तथा एक टज मोबाईल बरामद किए गए। इसके अलावा अभियुक्तों के पास से एक कार सहित चार बाइकें बरामद हुई।

खुलासे में सफल हुए पुलिस टीम

प्रभारी निरीक्षक मनोज वर्मा, राजकुमार यादव थानाध्यक्ष बानपुर, सर्विलांस प्रभारी गुलाम हुसैन, स्वॉट टीम प्रभारी राज बाबू यादव, उपनिरीक्षक रामचरन वर्मा, उपनिरीक्षक अजय यादव, हे0का0 स्वाट टीम शंत्रुजय, अरूण त्रिपाठी, जाहिद अली, देवेन्द्र सिंह, अमित पाठक, मनमोहन, इमरान साबरी, सर्विलांस टीम से रजनीश चौहान, रविन्द्र प्रताप, अनूप पटेल, मनीष कुमार, सूरज सिंह, का0 रोहित, एचसीपी दिनेश पांडेय, कुलदीप बानपुर, चालक शिवलाल, सलाउदीन, रजनीकांत गोस्वामी आदि रहे।

पकड़े गए लुटरों का अपराधिक इतिहास

इन्दू राजा के विरूद्व थाना चंदेरी, अशोक नगर में 294, 323, 506 तथा दफा 34 एक्ट के तहत मामला, थाना जाखलौन में 379, 411, तालबेहट कोतवाली में धारा 379 , रनवीर सिंह के विरूद्व अशोक नगर म0प्र धारा 341, 294,  427, 327 के तहत, चंदेरी में लूट की बारदात तथा कोतवाली तालबेहट में 307, 147, 148 व आम्र्स एक्ट, जगदीश पटेल के विरूद्व कोतवाली तालबेहट में लूट व प्राणघातक हमले का मामला दर्जबाक्स . . . .  . .खुलासा टीम को 55 हजार की इनामलूट की घटना के बाद घटना सथल पर आये डीआईजी ने पीडि़त से बाच चीत की थी। लूट की घटना का पटाक्षेप होने पर डीआईजी सुभाष बघेल द्वारा व पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग द्वारा बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम का उत्साहवर्धन करते हुये  पुलिस टीम को 55 हजार रूपये का पुरूस्कार देने की घोषणा की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel