सीएम योगी ने किया नवनिर्मित फायर स्टेशन कुलपहाड़ का वर्चुअल लोकार्पण

सीएम योगी ने किया नवनिर्मित फायर स्टेशन कुलपहाड़ का वर्चुअल लोकार्पण

-आग की घटनाओं में होने वाले आर्थिक नुकसान में आएगी कमी


चरखारी ; महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

यूपी सीएम योगी अदित्यनाथ द्वारा नवनिर्मित फायर स्टेशन कुलपहाड़ का वर्चुअल लोकार्पण किया गया।

            प्रदेश सरकार द्वारा क्षेत्र की एक बड़ी समस्या का समाधान किया गया है, स्थानीय जरुरतों को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुलपहाड़ तहसील में फायर स्टेशन के सपने को साकार किया है, फायर स्टेशन का संचालन शुरू होने से कुलपहाड़ तहसील के सैकड़ों ग्राम की बड़ी संख्या वाली आबादी को आग की घटनाओं में होने वाले नुकसान से निजात मिल सकेगी।

               पुलिस अधीक्षक महोबा ने स्थानीय ब्लॉक के कुलपहाड़ गांव में नवनिर्मित फायर स्टेशन का लोकार्पण के दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में फायर स्टेशन न होने के कारण प्रत्येक वर्ष आग की घटनाओं में स्थानीय लोगों को आर्थिक क्षति का सामना करना पडता था, जिस पर अब काफी हद तक अकुंश लगाया जा सकता है।

-आग की घटनाओं में होने वाले आर्थिक नुकसान में आएगी कमी

                पुलिस अधीक्षक महोबा सुधा सिंह ने बताया कि इस फायर स्टेशन पर एक छोटी दमकल के साथ 01 फायरमैन लीडिग, 01 फायरमैन आरक्षी व एक चालक की तैनाती की गई है। फायर स्टेशन पर जल्द ही अन्य संसाधन भी मुहैया कराए जाएंगे। फायर स्टेशन बनने से क्षेत्र में आग की घटनाओं पर नियंत्रण पाने में काफी सहूलियत मिलेगी।

            इस मौके पर विधानपरिषद सदस्य जितेन्द्र सिंह सेंगर, चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत , जिला पंचायत सदस्य जे0 पी0 अनुरागी, जिलाधिकारी महोबा मनोज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक महोबा सुधा सिंह, मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी कुलपहाड व क्षेत्राधिकारी कुलपहाड़ आदि मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel