रेलवे स्टेशन से लोधी पुल तक नहीं हटा अतिक्रमण, होती हैं दुर्घटनाएं

रेलवे स्टेशन से लोधी पुल तक नहीं हटा अतिक्रमण, होती हैं दुर्घटनाएं

रेलवे स्टेशन से लोधी पुल तक नहीं हटा अतिक्रमण, होती हैं दुर्घटनाएं


शाहजहांपुर। 

प्रदेश की भाजपा सरकार अतिक्रमण हटाओ अभियान एवं सड़क चौड़ीकरण के लिए भरसक प्रयास में जुटी हुई है तथा प्रत्येक जनपदों में सड़क चौड़ीकरण कराने के लिए अतिक्रमण अभियान सख्ती से लागू किए जाने के सख्त निर्देश दिए गए किंतु जनपद शाहजहांपुर में 50 साल पूर्व से रेलवे स्टेशन से लोधी पुल तक विभागीय अधिकारियों द्वारा इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर ना तो बुलडोजर चलाने की आवश्यकता समझी गई ना अतिक्रमण हटाए जाने का प्रयास किया गया अतिक्रमण हटाने के कारण इस मुख्य मार्ग पर दिन प्रतिदिन नौनिहाल से लेकर बुजुर्ग दुर्घटनाओं में अपनी जाने को रहे हैं। 

सड़क चौड़ीकरण ना कराए जाने के कारण दिन प्रतिदिन इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन एवं पैदल चलने वालोकी भारी भीड़ बनी रहती है। जिस कारण आए दिन लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं ऐसी दुर्घटना आज शहर में देखने को मिली केंद्रीय विद्यालय की एक छात्रा अपनी साइकिल से विद्यालय से घर जा रही थी रोडवेज बस स्टेशन के समीप ही परिवहन विभाग में अनुबंधित बस से कुचलकर छात्रा की मौत हो गई।  

इस प्रकार की कुछ माह पूर्व गवर्नमेंट इंटर कॉलेज तिराहे के पास वाहन दुर्घटना में एक महिला को ट्रक ने कुचल दिया था इतना ही नहीं सड़क चौड़ीकरण ना कराए जाने के कारण इसी मार्ग पर मवेशियों की भी आवाजाही टाइम वे टाइम होती है जिससे लोग अपने वाहन से टकरा कर दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं जिला प्रशासन ने अभी तक रेलवे स्टेशन से लोधी पुल तक सड़क चौड़ीकरण कराने के लिए बुलडोजर नहीं चलाया है आखिर क्यों कानून सबके लिए बराबर है सरकार को चाहिए इस पर अवश्य ध्यान दें। अन्यथा लापरवाही के चलते ऐसे ही दुर्घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती रहेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel