डूडा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत थमने का नहीं ले रहा नाम

डूडा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत थमने का नहीं ले रहा नाम

डूडा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत थमने का नहीं ले रहा नाम



स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर।


प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटन पर लंबे समय से उंगलियां उठ रही हैं। बिना आग के धुआं उठ नहीं सकता उसी तरह डूडा विभाग में बिना रिश्वत के भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लग सकते। अब काफी हद तक साफ हो गया कि भ्रष्टाचार को लेकर उंगलियां यूं ही नहीं उठी थी 2021में आज फिर वही मामला है कि जिले में आवास आवंटन में धांधली करने का आरोप सामने लगातार आ रहा है डूडा के संविदा कर्मचारियों पर ऐसे ही नहीं उंगली उठ रही है।

 पहले सभासद फिर ग्रामीण, और ऐसे भ्रष्ट संविदा कर्मचारियों को जिले के बाहर का रास्ता दिखाने के लिए जिलाधिकारी तथा मुख्य मंत्री पोर्टल पर गुहार लगाई गई है।
इसके पहले भी 12 जून 2021 में भी डूडा विभाग के कई प्राइवेट कर्मचारियों एवं डीसी सूर्य प्रताप शाही के ऊपर भी लिखित शिकायत हो चुकी है।आवास योजना के तहत डूडा विभाग द्वारा पात्रों को मिलने वाली धनराशि देने में रिश्वत लेने और डूडा विभाग में फैले भ्रष्टाचार की शिकायत का मामला बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा है। 

अभी कुछ दिनों ही पहले वार्ड नंबर 6 में वंदना भारती सभासद द्वारा अवैध वसूली की शिकायत की गई। जिसका निस्तारण जांच कर पुख्ता सुबूत ना होने के कारण निराधार बताया गया 15 मई 2021 को मुरादाबाद निवासी हर शंकर गुप्ता द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की गई और अपने बयान में कहा गया कि अगर इसका निस्तारण अंबेडकरनगर की प्रशासन नहीं करती तो वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास जाकर अपनी शिकायत दर्ज करवाएंगे।

सरकार द्वारा सभी विभागों को ये सख्त हिदायत दी गई है कि किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं किया जाएगा मगर, अंबेडकर नगर में बेघरों को घर देने के लिए बनाई गई योजना प्रधानमंत्री गरीब आवास योजना द्वारा गरीब निर्धन बेघरों को देने की योजना है।मगर ये आरोप लगाया गया है कि जहां डूडा विभाग द्वारा पीएम की बड़ी योजना में भ्रस्टाचार किया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel