ब्लॉक मुख्यालय जाने वाली सड़क मार्ग की हालत दयनीय

ब्लॉक मुख्यालय जाने वाली सड़क मार्ग की हालत दयनीय

सड़क पर गंदा पानी व कीचड़ से लोगों का पैदल निकलना हुआ दुश्वार



 
 

रुपईडीहा बहराइच ।चकियारोड से ब्लॉक मुख्यालय जाने वाली मार्ग की स्थिति अत्यंत दायनीय है। डामर सड़क पर गहरे  गड्ढे के रुप में परिवर्तित हो चुकी है। ग्राम पंचायत पचपकरी के मजरा निधि नगर पोखरा गांव में इस मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे व गांव में नाली का निर्माण एक तरफ ही हुआ है। जिसके कारण सड़कों पर हमेशा गंदा कीचड़ भरा रहता है। यहां की स्थिति देखकर गांव के लोग आक्रोशित हैं। साथ ही दुर्गंध वाह गंदगी का चहुओर बोलबाला है।

हर आने जाने वाले को जोखिम उठाना पड़ता है। साथ ही आए दिन लोग इस सड़क पर गिरकर चोटहिल भी होते रहते हैं। लेकिन आज तक किसी जनप्रतिनिधि या सरकारी महकमे ने इसको सही करना मुनासिब नहीं समझा।

बताया जाता है कि इस मार्ग पर प्रतिदिन सैकड़ों साइकिल, मोटरसाइकिल, ट्रेक्टर ट्राली, सहित छोटी बड़ी गाड़ियों का आवागमन होता है। साथ ही पठन-पाठन के लिए स्कूली बच्चों को जाना पड़ता है। जिसमें अक्सर स्कूली बच्चों को भी गिरकर चोटहिल होते देखा जा सकता है।

 उक्त मार्ग के प्रति आक्रोश प्रकट  करते हुए गांव के पहलाद वर्मा, विद्याराम वर्मा, जंगली प्रसाद, चंद्रिका प्रसाद, प्रेम लाल, हीरालाल, तुलसी प्रसाद, लक्ष्मी प्रसाद वर्मा, हवलदार, बादशाह बर्मा, सिराजुद्दीन, शिवनारायण वर्मा, सुबबा सोनकर, स्वामी दयाल आदि लोगों ने कहा है कि इस मार्ग से होकर जन प्रतिनिधि तो आते जाते ही हैं साथ ही इसी मार्ग से ब्लॉक के अधिकारी गुजरते हैं। लेकिन किसी को भी इसे सही कराने के लिए के प्रति प्रयास करने की फुर्सत नहीं है।इन लोगों को कहना है कि सांसद विधायक ने भी इस क्षेत्र को उपेक्षित रखा और विकास के नाम पर मात्र जनता को आश्वासन ही दिया।

जिसके चलते आज तक लोगों को गंदगी जलभराव कीचड़ युक्त सड़को पर चलना पड़ रहा है। साथ ही विकास के नाम से लोग कोसों दूर हैं। बताया जाता है कि चकिया मार्ग से जोड़ने वाला ब्लॉक मार्ग सड़क पर नाम मात्र कई बार इस मार्ग की गड्ढायुक्त योजना के तहत सही भी किया जा चुका है सही करने के बाद भी इस मार्ग  पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। कुल मिलाकर  गांव के लोगों ने इस सड़क को ऊंची कराकर निधिनगर पोखरा में सड़क के दोनों ओर नाली का निर्माण करवाया जाए। जिससे क्षेत्रों का विकास तो होगा ही साथ ही आए दिन होने वाले कीचड़ व  गंदा पानी से निजात मिलेगी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel