नवागन्तुक डीएम मनोज कुमार सिंह ने जनता दर्शन में सुनी समस्याऐं

नवागन्तुक डीएम मनोज कुमार सिंह ने जनता दर्शन में सुनी समस्याऐं

डीएम बोले, जन विरोधी कार्य करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाही होगी


स्वतंत्र प्रभात 
 


महोबा । नवागन्तुक डीएम मनोज कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय में जनता दर्शन के दौरान जन-सामान्य की समस्याओं को सुना।साथ ही जिले के वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारियों से भी मुलाकात की।


      इस दौरान उन्होंने प्राप्त शिकायती पत्रों को संबंधित अधिकारियों को निस्तारण हेतु पृष्ठांकित किया और निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता व गुणवत्ता के आधार पर किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।


उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना समाधान दिवस, जनसुनवाई व सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार बिलम्ब न किया जाए और प्रत्येक शिकायत का निस्तारण संतुष्टि परक होना चाहिए।

      इस मौके पर उन्होंने मुलाकात के लिए आये विभिन्न अधिकारियों से उनके विभागीय कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली।साथ ही निर्देश दिए कि सभी लोग अपना कार्य ईमानदारी से करें।समय से कार्यालय में आएं और लोगों की समस्याओं को सुनें।


उन्होंने कोविड टीकाकरण के बारे में जानकारी लेते हुए सीएमओ महोबा को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन के लिए तैनात की गयी टीमें घर-घर जाकर शत-प्रतिशत लोगों को टीका दिलाएं।एसपी से जिले की कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि शिकायत को लेकर थानों में आने वाले लोगों को परेशान न किया जाए।वादियों की शिकायत को सुना जाए और आवश्यक कार्रवाही अमल में लायी जाए।

उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाए और लापरवाह व जन विरोधी कार्य करने वाले कार्मिकों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाही की जाए।उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।चकबंदी विभाग की जानकारी लेते हुए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन ग्रामों में चकबंदी पेंडिंग है उनमें जनता की सहमति से ही चक काटे जाएं।

उड़ान चक से सम्बंधित कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए अन्यथा सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय कर दी जाएगी।इस मौके पर उन्होंने खनिज विभाग को भी निर्देश दिए कि अवैध खनन को जनपद में पूर्णतया रोका जाए।रॉयल्टी की चोरी न होने पाए।

      इस मौके पर एसपी सुधा सिंह, सीएमओ डॉ एम के सिन्हा, एडीएम नमामि गंगे जुबेर बेग एडीएम वित्त एवं राजस्व आरएस वर्मा, डीआईओ सतीश यादव, डिप्टी आरएमओ आर के पांडेय, बचत अधिकारी सीएल साहू, ईडीएम पुष्पेंद्र निरंजन आदि अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel