कालीन उद्योग को मिलेगा हर संभव सहयोग-भानू प्रताप

कालीन उद्योग को मिलेगा हर संभव सहयोग-भानू प्रताप

केंद्रीय राज्यमंत्री ने आईआईसीटी का किया निरीक्षण संस्थान के कार्यो को सराहा


गौरव पूरी  भदोही।

 भारतीय कालीन प्रौधोगिकी संस्थान आईआईसीटी में शनिवार को भानू प्रताप सिंह वर्मा राज्यमंत्री माइक्रो स्माल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज भारत सरकार का आगमन हुआ। इस दौरान राज्यमंत्री ने आईआईसीटी में पौधरोपण के पश्चात संस्थान के अधिकारियों व उपस्थित एकमा व सीईपीसी के प्रतिनिधियों को संबोधित किया।

          संस्थान की प्रशंसा करते कहा कि विश्व विख्यात कालीन नगरी विश्व पटल पर देश का नाम रौशन कर रहा है। भदोही में टेकनोलाजी व नये नये डिजाइन इजात कर आईआईसीटी उद्योग को नई दिशा व विश्व पटल पर प्रतिष्पर्धा में सहयोगी बना है। राज्यमंत्री ने कहा कि पढाई के दौरान आईआईसीटी का नाम बहुत सुना था।आज आने का अवसर मिला। कहा अभी पीएम नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से दो माह पहले ही मंत्री मंडल में शामिल हुआ हूं। हमारे विभाग से कालीन उद्योग को हर संभव सहयोग मिलेगा।

         राज्यमंत्री से एकमा के सयुक्त सचिव राजकुमार बोथराए सीईपीसी के नव निर्वाचित प्रशासनिक समिति सदस्य अनिल सिंह व रोहित गुप्ता ने अलग से वार्ता कर उद्योग की वर्तमान समस्या से अवगत कराया। प्रतिनिधियों ने राज्यमंत्री को बताया कि भदोही मीरजापुर परिक्षेत्र में फैला कालीन उद्योग 2० लाख बुनकर मजदूरो को रोजगार उपलब्ध कराता है। लेकिन सरकार से सहयोग न मिलने से हम प्रतिष्पर्धा में पिछड़ रहे। कालीन नगर मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित है। राज्यमंत्री ने एकमा व सीईपीसी के प्रतिनिधियों से समस्या समाधान का भरोसा देते दिल्ली भी आने को आमंत्रित किया। आईआईसीटी कार्यकारणी सदस्य यादवेंद्र राय काका व निदेशक आलोक कुमार ने सभी के  प्रति आभार जताया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel