कैंप लगाकर किसान सम्मान निधि योजना से निशुल्क कराया जा रहा पंजीकरण

कैंप लगाकर किसान सम्मान निधि योजना से निशुल्क कराया जा रहा पंजीकरण

पीएम सम्मान निधि योजना अंतर्गत लाभ से वंचित किसानों के लिए लगाया गया कैम्प संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा –प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना अंतर्गत उक्त योजना से वंचित किसानों की सुबिधा को देखकर जिले के आलाधिकारियों के निर्देश पर इन दिनों क्षेत्र में ग्राम स्तरीय कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जहां योजना से

पीएम सम्मान निधि योजना अंतर्गत लाभ से वंचित किसानों के लिए लगाया गया कैम्प

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना अंतर्गत उक्त योजना से वंचित किसानों की सुबिधा को देखकर जिले के आलाधिकारियों के निर्देश पर इन दिनों क्षेत्र में ग्राम स्तरीय कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जहां योजना से वंचित किसानों के अभिलेख लेकर उसे फीड करवाने की प्रक्रिया पूर्ण हो रही है।

गोंडा जनपद अंतर्गत इटियाथोक ब्लाक में तैनात एडीओ कृषि मजहर हुसैन ने बताया कि क्षेत्र के अनेक गांवो में यह शिविर अबतक आयोजित हो चुका है जबकि शुक्रवार को इसका आयोजन अहिरौलीया गांव में किया गया। उन्होंने बताया कि जिन किसानों का पंजीकरण किसी वजह से अबतक नहीं हुआ है और वे योजना का लाभ नहीं पा रहे हैं उनके अभिलेख यहां पर तैनात कर्मचारियों द्वारा प्राप्त करके उसे ब्लॉक मुख्यालय पर जमा किया जा रहा है। अभिलेख जमा होने के 24 घंटे के भीतर उसकी फीडिंग हो रही है।

जानकारी देते हुए एडीओ कृषि ने बताया कि योजना से वंचित किसानों से उनके बैंक पासबुक की कॉपी, आधार और खतौनी इस शिविर में लिए जा रहे हैं और उसकी फीडिंग हो रही है।

उन्होंने बताया कि यह कार्य शिविर के अंतर्गत निशुल्क हो रहे हैं। कहा कि जिन किसानों की चौथी किस्त अभी तक रुकी हुई है वह अपने आधार में संशोधन करवाकर उसे अपडेट करवा ले। बताया कि यह कार्य संबंधित शिविर के साथ ही लोकवाणी केंद्रों पर भी हो रहा है और साथ- साथ हमारे ब्लॉक मुख्यालय के कार्यालय पर भी यह सेवा उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि सम्मान निधि के जो लाभार्थी हैं और उनके केसीसी नहीं बने है वह ब्लॉक मुख्यालय के हमारे कार्यालय पर संपर्क करके केसीसी आसानी से बनवाने की कार्रवाई पूरी करवा सकते हैं।

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अबतक यह शिविर ब्लॉक क्षेत्र के पारासराय, दिखलोल, लक्ष्मणपुर लालनगर, बेलभरिया, श्रीनगर, कोनिया बनकट, पृथ्वीपालगंज ग्रंट और रुदापुर में आयोजित किया जा चुका है।
कहा कि आगे भी कई ग्रामों में यह शिविर आयोजित किया जाना है। शुक्रवार को बेलभरिया में आयोजित इस शिविर में अनिल चतुर्वेदी एटीएम, हल्का लेखपाल एवम ग्राम प्रधान कुंवर साहब तिवारी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष