दबंगई के नोक पर बंद कर दिया नाला अब किसानों को सता रहा फसल डूबने का डर

दबंगई के नोक पर बंद कर दिया नाला अब किसानों को सता रहा फसल डूबने का डर

खड्डा, कुशीनगर। कानून को आड़े हाथ लेकर दबंग ने बंद कर दिया नाला किसानों की हजारों एकड़ फसल नुकसान होने का सताने लगा डर। ज्ञात हो की विकास खंड खड्डा के ग्राम सभा नरकहवां के सैकड़ों किसानों के हजारों एकड़ खेत से बरसात का पानी निकालने के लिए एक मात्र नाला है जो गांव के पूरब

खड्डा, कुशीनगर।


कानून को आड़े हाथ लेकर दबंग ने बंद कर दिया नाला किसानों की हजारों एकड़ फसल नुकसान होने का सताने लगा डर। ज्ञात हो की विकास खंड खड्डा के ग्राम सभा नरकहवां के सैकड़ों किसानों के हजारों एकड़ खेत से बरसात का पानी निकालने के लिए एक मात्र नाला है

जो गांव के पूरब बिहार सीमा से सटे गुजरता है। ग्रामीणों की माने तो पड़ोसी राज्य बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बहरिस्थान गांव निवासी जगलाल पुत्र सतन पुरे अपने लाव लश्कर के साथ बृहस्पतिवार की सुबह ट्रैक्टर से प्लेनर कर बगल स्थित अपने खेत की मिट्टी से नाले को भर दिया है।

जिससे अब किसानों को पानी निकलने की कोई और सुविधा न दिखने का कारण आक्रोश व्याप्त है। किसान रामप्रवेश यादव, दुबरी यादव,केश्वर यादव,डेबा यादव,बिरेन्द्र यादव,छोटे यादव,लालबहादुर यादव आदि का कहना है कि गांव के किसानों के खेतों में बरसात का पानी लग जाता है जो इसी नाले के रास्ते निकलता है।

लेकिन अब नाला बंद होने के कारण बरसात के दिनों में हम किसानों के हजारों एकड़ खेतों में से बरसात का पानी किस रास्ते निकलेगी यह चिंता का विषय है। हम सभी शासन प्रशासन से मांग करते हैं कि तत्काल प्रभाव से दोषी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए नाले से मिट्टी हटवाकर नाले को पुनः यथास्थिति बहाल करवाएं जाने की जोरदार मांग किये है।

किसान क्रेडिट कार्ड पंजीकरण को लेकर के किया गया जागरूक

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष