तापमान फिर 45 डिग्री के पार, गर्मी से जनजीवन बेहाल

तापमान फिर 45 डिग्री के पार, गर्मी से जनजीवन बेहाल

 कौशाम्बी। जनपद में सूरज की तल्खी से गर्मी फिर तेवर दिखाने लगी है। तीन दिन के अंदर तापमान में छह डिग्री सेल्सियस का उछाल आया है। अधिकतम पारा 37 से उछल कर 44 डिग्री पर पहुंच गया। शनिवार व रविवार को भी गर्मी से जनजीवन बेहाल रहा। चटख धूप ने हर किसी को परेशान कर दिया। दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। मौसम विभाग ने सोमवार को पारा 45 डिग्री तक पहुंचने का पूर्वानुमान लगाया है।
गर्मी से जल्दी पीछा छूटने वाला नहीं है।
 
बीते तीन दिन से लगातार तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। शनिवार को अधिकतम तापमान 43.6 और न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। करीब एक सप्ताह पहले अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक गया था। इस वक्त जिस तरह से पारे ने रफ्तार पकड़ी है, उससे लग रहा है कि इसे फिर 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।
 
गर्मी से जल्दी पीछा छूटने वाला नहीं है। बीते तीन दिन से लगातार तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। शनिवार को अधिकतम तापमान 43.6 और न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। करीब एक सप्ताह पहले अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक गया था।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024