नवरात्र में नहीं खुलेंगी मीट मछली और नानवेज की दुकानें, नगर आयुक्त।

नगर निगम ने लगायेगा जुर्माना, होगी कार्रवाई

नवरात्र में नहीं खुलेंगी मीट मछली और नानवेज की दुकानें, नगर आयुक्त।

बरेली। नवरात्र में मीट, मछली और नानवेज की दुकानें नहीं खुलेंगी। खुले में और धार्मिक स्थलों के आस पास नानवेज बिरयानी और मांस बेचने वालों पर जुर्माना लगाया जायेगा। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। नगर निगम ने सभी को आदेश जारी कर दिए हैं ।
 
जब्त होगा सामान, भारी जुर्माने के साथ होगी कार्रवाई शहर व देहात के मुख्य मार्गों और धार्मिक स्थलों के आस पास धड़ल्ले से मीट-मछली की बिक्री हो रही है। खुले में मीट बेचने वाले ज्यादातर। दुकानदारों ने नगर निगम से अनुमति भी नहीं ली है।
 
 प्रमुख मार्गों पर शाम ढलते ही सड़क किनारे नॉनवेज की दुकानें खुल जाती है। पिछले दिनों बोर्ड की बैठक में खुले में मीट मछली बेचने वालों पर कार्रवाई करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया था। इसके अलावा शासन स्तर पर भी नवरात्रों में मीट की बिक्री को लेकर दिशा निर्देश दिए गए हैं। सबसे ज्यादा भीड़ राम जानकी मंदिर के पास एचडीएफसी बैंक के सामने, जीआरएम स्कूल और टीबरीनाथ मंदिर के सामने की नानवेज दुकानों पर भीड़ होती है।
 
लाइसेंस वालों पर शासनादेश के अनुसार एक्शन, अवैध दुकानों पर बड़ी कार्रवाई होगी। नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स ने बताया कि मौके पर पकड़े जाने पर सामान जब्त के साथ जुर्माना भी लगेगा। नवरात्र को देखते हुए नगर निगम ने कार्रवाई के दो अलग अलग प्लान बनाए हैं। पहला उन दुकानों को जिनके पास मीट बेचने के लाइसेंस है। इन पर शासनादेश के मुताबिक एक्शन लिया जाएगा। जबकि जो बिना लाइसेंस के या सड़क किनारे मीट, मछली बेच रहे हैं उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष