आरसीसी सड़क क्षतिग्रस्त ठेकेदार की लापरवाही ग्रामीण पर भारी

आरसीसी सड़क क्षतिग्रस्त ठेकेदार की लापरवाही ग्रामीण पर भारी

रिपोर्ट_ सूरज कुमार उपाध्याय

स्वतंत्र प्रभात, मीरजापुर

मीरजापुर।
 
राजगढ़ क्षेत्र के धनसिरीया ग्राम सभा के सतौहा संपर्क मार्ग पर बना आरसीसी और तारकोल सड़क गढ्ढे में तब्दील। आए दिन बाईक सवार गिर कर घायल हो रहे हैं। लेकिन ठेकेदार का कहीं भी आता पता नहीं है ।ना ही ठेकेदार द्वारा सड़क मार्ग और अपना मोबाइल नंबर और नाही कोई बोर्ड पर लिखा है। पिछले साल मई जून  के आसपास सड़क और आरसीसी सड़क का निर्माण एक साथ कराया गया।
 
अभी साल भर भी नहीं हुए की आरसीसी सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई। गिट्टियां उखड़ कर नाली और खेतों में चली गई। इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए कि अगर संभल का नहीं चले तो गिरना तय है। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। लेकिन जांच के नाम पर आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। जिले के आला अधिकारी भी मौके पर नहीं गए। जिससे स्थानिय ग्रामीणों के अलावा व्यापारियों को भी भुगतना पड़ रहा है। आज ग्रामीणों ने अपना विरोध भी जाते और काफी आक्रोशित थे।
 
क्षेत्र के युवा समाजसेवी रिशु सिंह ने कहा कि ठेकेदार ने घटिया क्वालिटी का निर्माण करा कर आरसीसी और सड़क दोनों का निर्माण कराया गया। लेकिन एक साल भी नहीं हुआ कि जगह-जगह सड़के गड्ढों में तब्दील हो गई। और आरसीसी उखड़ कर खेतों में चली गई। क्षेत्र के विनोद कुमार सिंह शिव कुमार सिंह गिरिजा सिंह महेंद्र सिंह सोनू सिंह ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में जितनी भी सड़के आरसीसी बन रही है। सभी घटिया क्वालिटी की बन रही है।
 
जांच के नाम पर कोई भी अधिकारी ग्रामीण इलाकों में जाना उचित नहीं समझता है। जिस ठेकेदार मनमाने तरीके से सड़कों का निर्माण कर देते हैं और भुगतना ग्रामीण व्यापारियों स्कूली बच्चों को पड़ता है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष