जलकल विभाग के अफसरों की मनमानी से किसानों की गेंहू की फसल सूखने के कगार पर

कई गांवों में खुले पड़े है सरकारी नलकूप, किसानों को सिंचाई में हो रही है परेशानी

जलकल विभाग के अफसरों की मनमानी से किसानों की गेंहू की फसल सूखने के कगार पर

स्वतंत्र प्रभात
 
लखनऊ। सरकार किसानों को बेहतर सिंचाई व्यवस्था देने के लिए संकल्प वद्ध है लेकिन अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नही आ रहें हैं गांवों में सिचाई नलकूप खराब पड़े हैं किसी नलकूप की मोटर विभाग के गोदाम में मरम्मत  के लिए पड़ी है तो कहीं मोटर नलकूप पर ही खुली पड़ी है लेकिन नलकूप विभाग के अधिकारियों को इसकी जरा सी भी फिक्र नही है। विभाग की इस लापरवाही से किसानों सिंचाई के परेशान होना पड़ रहा है।
 
सरोजनी नगर विकासखंड के गांवों में जल कल विभाग की लापवाही के कारण किसानों की गेहूं की फसल सूखने की कगार पर है। गांवों में बने सिंचाई नलकूप की व्यवस्था काफी खराब है सरोजनीनगर ब्लॉक के रामदासपुर गाँव में नलकूप संख्या 191 की मोटर मरम्मत के लिए गए आज 15 दिन हो चुके हैं लेकिन मोटर बनकर आज भी नहीं आ पाई है। जिससे यहां पर किसानों की गेहूं की फसल में पानी नहीं लग पा रहा है और फसल सूखने की कगार पर है। वहीं सांसद आदर्श ग्राम बेंती में नलकूप संख्या 283 की मोटर 15 दिन से खराब पड़ी है। 
 
लेकिन उससे ना तो जेई को कोई सरोकार है और ना ही ऑपरेटर को। विभाग की इस हरकत से किसान बेहद परेशान है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता नलकूप विभाग लखनऊ से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि जल्द ही मोटर उठाकर बनवा दी जाएगी और जो मोटर रामदास पुर गांव की पड़ी है वह एक-दो दिन में बनकर पहुंच जाएगी।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel