व्यापार मंडल ने नगर निगम के वृंदावन जोनल कार्यालय पर किया प्रदर्शन

-प्रेम मंदिर के सामने लगे डिवाइडर को हटाने की कर रहे हैं मांग

व्यापार मंडल ने नगर निगम के वृंदावन जोनल कार्यालय पर किया प्रदर्शन

स्वतंत्र प्रभात 
मथुरा। मंगलवार की सुबह नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के वृंदावन इकाई के सदस्यों के द्वारा मथुरा वृंदावन नगर निगम के वृंदावन जोनल कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। जिसमें वृंदावन छटीकरा मार्ग स्थित प्रेम मंदिर के सामने फुटपाथ पर लगी रेलिंग को हटाने की मांग की गई। व्यापार मंडल के अध्यक्ष आलोक बंसल और चेयरमैन धनेंद्र अग्रवाल बॉबी ने बताया कि स्मार्ट सड़क योजना के तहत छटीकरा मार्ग पर प्रेम मंदिर के सामने डिवाइडर पर रेलिंग लगाने का कार्य किया गया है एवं फुट ओवर ब्रिज का कार्य भी प्रस्तावित है।

रेलिंग लगाने की वजह से प्रेम मंदिर पर लाखों की संख्या में बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं व्यापारियों को समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है। यात्रियों को कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। प्रेम मंदिर के दर्शनों के पश्चात यात्री चाहकर भी दूसरी तरफ नहीं आ पा रहे हैं। जबकि मंदिर की दूसरी साइड में अधिकतर यात्रियों को आना होता है, क्योंकि वहीं पर खान पान की दुकान, होटल, गेस्ट हाउस, रेस्टोरेंट, पार्किंग एवं मल्टीलेवल पार्किंग और वृंदावन से बाहर जाने के लिए नियम अनुसार सही रास्ता  भी है। इसलिए अधिकतर यात्रीयो को रेलिंग को फलांगकर एक साइड से दूसरी साइड आते जाते हैं।

जिसमें कई यात्री चोटिल हो चुके हैं एवं भविष्य में कोई भी बड़ी घटना हो सकती है, क्योंकि वहां पर वाहनों का आवागमन भी लगातार बना रहता है। भविष्य में फुट ओवर ब्रिज एवं स्कैलेटर योजना प्रस्तावित है। उसको जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए एवं प्रेम मंदिर पर होने वाली भीड़ को दृष्टिगत रखते हुए फुट ओवर ब्रिज एवं स्कैलेटर की संख्या भी बढ़ाई जाए एवं उसका साइज भी बढ़ाया जाए। यही मांग लेकर आज व्यापारियों ने अपरनगरायुक्त को ज्ञापन देकर मांग प्रशासन के समक्ष रखी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel