सरकार की हठधर्मिता और भयभीत करने से किसान आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे

सरकार की हठधर्मिता और भयभीत करने से किसान आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे

स्वतंत्र प्रभात 
अलीगढ़,। ख़ैर संयुक्त श्रमिक किसान मोर्चा कार्यालय पर एक बैठक आहूत हुई बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय संयोजक विवेक श्री वशिष्ठ व संचालन सह- संयोजक जितेंद्र शर्मा ने किया । बैठक को संबोधित करते हुए संयोजक विवेक श्री वशिष्ठ ने कहा कि युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत के जिम्मेदार हरियाणा के अधिकारियों एवं गृहमंत्री अनिल विज पर एफआईआर दर्ज कराने हेतु संयुक्त श्रमिक किसान मोर्चा द्वारा गांव गांव से किसानों को जागरूक करना होगा।

किसानों की मांग पर सरकार द्वारा किसानों के बच्चों पर गोलियां लाठियां बरसाई जाती है यह कृत्य अमानवीय है । सरकार किसानों की मांग पर पूर्व में वादा कर चुकी है दिल्ली कूच तो किसानों द्वारा सरकार को स्मरण कराना उद्देश्य है । सरकार वादाखिलाफी पर है किसान सिर्फ संज्ञान दिलाने हेतु दिल्ली जा रहें है । सरकार द्वारा हठधर्मिता दिखा भयभीत करने से किसान आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे । पंजाब का आंदोलन नहीं अपितु भारत के किसान का आंदोलन है।

यह भ्रम अपने तंत्र माध्यम से फैला सकते है, लेकिन किसानों को कोई भ्रम नहीं एम एस पी गारंटी कानून लागू करने पर सरकार की उदासीनता स्पष्ट करतीं हैं कि कथनी करनी में अंतर है सह- संयोजक जितेंद्र शर्मा ने कहा कि मोर्चे से जुड़े हुए सभी संगठनों द्वारा गांव गांव से किसानों को दिल्ली कूच करते किसानों के समर्थन में अपने अपने जिला मुख्यालय व तहसील मुख्यालय से प्रदर्शन संचालित किए जाएंगे।

साथ ही युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत के जिम्मेदार हरियाणा के अधिकारियों एवं गृहमंत्री अनिल विज पर एफआईआर दर्ज कराने हेतु मांग की जायेगी । रेल रोको आंदोलन पंजाब के साथियों की सूचना तक स्थगित रहेगा। लोकतांत्रिक व्यवस्था तहत दिल्ली कूच करते किसानों के समर्थन में उ ० प्र ० से संयुक्त श्रमिक किसान मोर्चा द्वारा जारी रहेगा । इस अवसर पर भाकियू हिन्दुस्तान, भाकियू अधिकार, बीएमकेयू, भाकियू स्वराज, भाकियू प्रधान राष्ट्रीय किसान यूनियन, के प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel