पांच वर्षो से टूटी पुलिया कर रही हादसे का इंतजार

पांच वर्षो से टूटी पुलिया कर रही हादसे का इंतजार

 

लखनऊ

 विकास खंड में माल इटौंजा मुख्य मार्ग पर झिनगी नाले की पुलिया बीते पांच वर्षों से क्षतिग्रस्त है।जिससे किसी भी समय बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है। शिकायतों के बाद भी जिम्मेदारों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

 माल विकास खंड मुख्यालय से  माल इटौंजा मुख्य मार्ग पर झिनगी नाला पर लगभग छह दशक से पूर्व बनी पुलिया लगभग पांच वर्षों से भी अधिक समय से टूटी हालत में है। शिकायतों के बावजूद भी लोक निर्माण विभाग की नजर क्षतिग्रस्त पुलिया की तरफ नही गयी। सबसे आश्चर्य की बात यह कि सड़क का चौड़ीकरण ठेकेदारों द्वारा किया गया, लेकिन पुलिया का निर्माण नहीं किया गया। 

पुलिया आज भी अपनी जगह पर पूर्व स्थिति में ही मौजूद है। जो काफी सकरी है जहां पुलिया से एक साथ दो वाहनों का गुजरना नामुमकिन है। पुलिया की बाउंड्री बीते कई वर्षों से टूटी है। जहां लोक निर्माण विभाग द्वारा पुलिया टूटी होने का कोई संकेत नहीं लगाया गया है।बल्कि टूटी बाउंड्री की जगह बालू से भरी बोरियां रख दी गयी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष