मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम कोरीपुर में ग्राम चौपाल लगाकर सुनी ग्रामवासियां की समस्यायें

मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम कोरीपुर में ग्राम चौपाल लगाकर सुनी ग्रामवासियां की समस्यायें

कौशाम्बी

मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी ने आज विकास खण्ड-सरसवां की ग्राम पंचायत-कोरीपुर में ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र ही निस्तारित करने के निर्देश दियें।  
 
ग्राम चौपाल में कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं-किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एवं सोलर पम्प अनुदान योजनाओं के प्रति ग्रामवासियों को जागरूक किया। समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित-मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, परिवारिक लाभ योजना एवं पेंशन सहित अन्य योजनाओं के बारे में ग्रामवासियों को जानकारी दी। इसके साथ ही अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों ने भी अपने-अपने विभागीय योजनाओं के बारे में ग्रामवासियों को जागरूक किया।

मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम कोरीपुर में ग्राम चौपाल लगाकर सुनी

चौपाल में ग्रामवासियों द्वारा शिकायत की गई कि ग्राम पंचायत कोरीपुर के मजरा गौतम का पुरवा में कभी भी साफ-सफाई नहीं होती है और नालियों में कूडा-करकट जमा हुआ है, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को टीम लगाकर 02 दिवस के अन्दर साफ-सफाई कराने के निर्देश दियें। इसके साथ ही ग्राम पंचायत के सभी मजरों अथवा राजस्व ग्राम में साफ-सफाई अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दियें।  

इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी डॉ0 बाल गोविन्द श्रीवास्तव, खण्ड विकास अधिकारी सरसवा  सतीश कुमार सिंह, पशुचिकत्साधिकारी डा0 अजीत सिंह, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत)मार्तंड सिंह, ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम प्रधान एवं ग्रामवासी उपस्थित रहें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel