डीएम ने समाधान  दिवस पर कुल 203 प्रकरण में  14 प्रकरणों का मौके पर किया निस्तारण।

 शेष  मामलो में विलम्ब होने पर सम्बंधित अधिकारियो पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।जिलाधिकारी।

डीएम ने समाधान  दिवस पर कुल 203 प्रकरण में  14 प्रकरणों का मौके पर किया निस्तारण।

जिलाधिकारी  संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील करछना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने लोगो की शिकायतें सुनते हुए राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य एवं अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को टीम बनाने एवं मौके पर जाकर प्रकरण की जांच कर शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि शिकायतों के निस्तारण से शिकायतकर्ता को संतुष्ट भी होना चाहिए।
 
जिलाधिकारी ने प्रार्थनापत्रों की समयबद्ध जांच, कार्रवाई एवं समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया साथ ही अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि निस्तारण में विलम्ब होने पर सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि जन-शिकायतों का निस्तारण समय पर किया जाना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिंदुओं में से एक है, इसलिए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारी/कर्मचारियों को शनिवार को स्वच्छता अभियान चलाये जाने के लिए कहा है। उन्होंने तहसील समाधान में आयें हुए सभी अधिकारियों को अपने विभाग से सम्बंधित योजनाओं को निरीक्षण करने की उपरांत ही वापस जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने हींचलाल पुत्र पारसनाथ निवासी बेलुई नीमी तहसील करछना को वरासत की खतौनी की काॅपी सौपी।
 
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्रभात कुमार पाण्डेय निवासी ग्राम सभा घोड़ेडीह तहसील करछना ने स्कूल के लिए सुरक्षित ग्राम सभा की भूमि पर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत की, जिसपर जिलाधिकारी ने एसडीएम करछना को मौके पर जाकर प्रकरण की जांच करने के लिए कहा है। यदि कोई अतिक्रमण पाया जाता है, तो तत्काल अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए है। रामपुर, ता0 मुंगारी, तहसील करछना की ग्राम प्रधान प्रवीणा देवी ने ग्राम पंचायत की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण से जमीन को संरक्षित करने के लिए जमीन का घेराव कराने की अनुमति हेतु प्रार्थना पत्र दिया, जिसपर जिलाधिकारी ने एसडीएम करछना एवं ग्राम विकास अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
 
वीरेन्द्र तिवारी पुत्र सूर्यमणि तिवारी ग्राम अमिलो, तहसील करछना ने अपने खेत से कुछ दंबग प्रकृति लोगो के द्वारा रास्ता बनाये जाने की शिकायत की, जिसपर जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष करछना को प्रकरण की जांच कर मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने के लिए कहा है। पार्थिंनी गीता देवी पत्नी देवी प्रसाद ग्राम अन्तहिया, तहसील करछना ने कुछ लोगो के द्वारा उनकी भूमिधरी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने की शिकायत की गयी, जिसपर जिलाधिकारी एसडीएम करछना एवं एसओ को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा है।
 
  तहसील समाधान दिवस में कुल 203 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 14 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण सुनिश्चित किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी  गौरव कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व  जगदम्बा सिंह, एसडीएम करछना, जिला विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया, पी0डी0 ए0के0 मौर्या सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel