व्यापार मंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंप सड़क के पुनः निर्माण की मांग की

डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अभिशाषी अभियंता को बुलाकर दिए निर्देश 

व्यापार मंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंप सड़क के पुनः निर्माण की मांग की

खागा/फतेहपुर 3 जून।
 
जनपद की खागा तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में खागा नगर के अंदर की सड़क पूर्वी बाईपास से लेकर पश्चिमी बाईपास तक की जी टी रोड पूर्णतया ध्वस्त हो चुकी सड़क का पुनर्निर्माण कराए जाने को लेकर व्यापार मंडल द्वारा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष शिवचंद्र शुक्ला की अगुवाई में एक ज्ञापन जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति को सौंपा गया जिसमे जनहित में सड़क का अविलंब पुर्ननिर्माण करवाए जाने की मांग की गई ।
 
व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से बताया कि खागा नगर की सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाली जीटी रोड, पूर्वी बाईपास से लेकर पश्चिमी बाईपास तक पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है सड़क में सैकड़ों की संख्या में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिनकी वजह से आए दिन वाहन सवार और पैदल राहगीर दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं।
 
गड्ढों की वजह से कभी ई रिक्शा पलट जाता है तो कभी मोटर साइकिल सवार या फिर पैदल राहगीर चुटहिल होते रहते हैं। ध्वस्त सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है इसी मार्ग पर सबसे अधिक स्कूल-कालेज हैं और छात्र-छात्राओं का भी सबसे ज्यादा आवागमन होता है साथ ही कई सरकारी, गैर सरकारी बैंक, कार्यालय, कोतवाली सहित नगर का प्रमुख बाजार भी जीटी रोड के किनारे है।
 
दिन में सबसे अधिक भीड़भाड़ भी जीटी रोड पर रहती है। सड़क खराब होने से व्यापारी भाईयों को भी कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। यहां तक कि व्यापारियों का व्यापार भी प्रभावित होने लगा है। बरसात का मौसम भी आने ही वाला है। ऐसी स्थिति में सड़क के गड्ढे यदि नहीं सुधारे गए तो जलभराव के साथ ही सड़क पर निकलने वाले लोगों को दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ेगा। 
       
जिलाध्यक्ष शिवचंद्र शुक्ला ने मांग करते हुए कहा कि खराब सड़क की वजह से नगर के व्यापारियों, छात्र-छात्राओं, महिलाओं, बच्चों व अस्पताल जाने वाले मरीजों को होने वाली समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए बरसात शुरू होने से पहले सड़क का पुनर्निर्माण करवाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की अन्यथा की स्थिति में हमारा व्यापार मंडल मजबूरन जनहित में धरना प्रदर्शन, व्यापार बंदी आदि के लिए बाध्य होगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी।
 
जिस पर जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति ने लोक निर्माण विभाग के अभिशाषी अभियंता को बुलाकर अतिशीघ्र सड़क का निर्माण करवाए जाने का आदेश देते हुए व्यापारियों को भी अतिशीघ्र सड़क बनाए जाने का आश्वासन दिया। इस दौरान प्रमुख रूप से व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष राजेश चौधरी, खागा व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय अग्रहरी,महामंत्री अतुल साहू,वरिष्ठ समाजसेवी सुशील गुप्त गांधी जी,केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एशो के जिला महामंत्री राजेश सोनी,युवा व्यापार मंडल के महामंत्री अरुण मोदनवाल राजू,मंत्री धीरेंद्र शुक्ल,मीडिया प्रभारी अनुपम शुक्ल ,संरक्षक अब्दुल हफीज हाफिज जी,मंत्री वा सभासद बबलू केशरवानी, सहित अन्य लोग मौजूद रहें ।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel