बीकेटी एक्सन ने चेकिंग के दौरान गश्त पर निकले दर्जन भर दस्ते 

जेई पर हमले के बाद अधिकारी जागे 

बीकेटी एक्सन ने चेकिंग के दौरान गश्त पर निकले दर्जन भर दस्ते 

कामरान संवाददाता
लखनऊ। 

मोहल्ला आदिल नगर , कुर्सी रोड  सिकंदरपुर इनायतअली , भुईयन देवी मन्दिर  में बिजली चोरी रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। बिजली चोरी के ज्यादा मामले आदिलनगर और कुर्सी रोड क्षेत्रों से सामने आ रहे हैं, लोगों ने बिजली चोरी का जुगाड इस तरीके से किया है कि रेड करने गए कर्मचारी भी दंग रह गए। यहीं नहीं दर्ज हुएं इन मुकदमों में कई केस ऐसे हैं जिन्होंने मीटर से लेकर अपने घर तक बिजली की तार या फिर घर की छत के साथ लगे सरकारी खंबे से चोरी करते हुए पकड़ा गया है। 

आज बिजली विभाग के मॉर्निंग रेड में 2 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी के मामले में विभाग एफआईआर दर्ज करा कर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रहा है, 10 लोगो को स्वीकृत भार से अधिक चलाने पर नोटिस भेजा जाएगा जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई उनके नाम मो ० सिददत पुत्र भुलन धारा 135 5.32 किलोवाट की कटिया चोरी , अली फातिमा पत्नी हबीब अहमद कमर्शियल कनेक्शन होने के बाद भी घरेलू से ई रिक्शा करना 10.18 किलोवाट , दरअसल बहुत दिनों से शिकायत मिल रही थी की आदिलनगर मोहल्ले में धड़ल्ले से केबिल बाईपास करके बिजली हो रही है, 

जिसके वजह से लाइन लॉस अधिक हो गई थी. राजस्व की भी कम वसूली हो रही थी, जिसमें कुल 2 लोगों बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया। चोरी के ऐसे मामलों को सख्ती से निपटने की जरुरत है. बिजली चोरी करने वाले लोग एक तरफ जहां सरकार को लगाते हैं चुना , वहीं ऐसे में समय पर बिजली बिल जमा कराने वाले भी हताश होते हैं।

"उपभोक्ताओ को निर्बंध विधुत आपूर्ति हेतू इस तरह की कांबिंग नियमित आधार पर चलाए जाएंगे तथा विधुत चोरो के विरुद्ध विभागीय नियमानुसार कार्यवाही की जाती रहेगी। अतः सभी सम्मानित उपभोक्ताओ से निवेदन है की जांच में सहयोग करे "
एसडीओ जीपीआरए बीकेटी 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel