घटना के कई दिन बाद भी कोतवाली पुलिस नहीं दर्ज की प्राथमिकी

घटना के कई दिन बाद भी कोतवाली पुलिस नहीं दर्ज की प्राथमिकी

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या।पुलिस चौकी बारुन चौकी क्षेत्र अंतर्गत सारी चुमना गांव में जमीनी रंजिश को लेकर दबंगों द्वारा 16 वर्षीय किशोरी को बर्बरता पूर्वक मारे पीटे जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने पुलिस को नामजद तहरीर देते हुए कार्यवाही की गुहार लगाई है। स्थानीय पुलिस द्वारा मामले में कार्यवाही करना तो दूर रही कई दिन बीत जाने के बावजूद भी मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सारी चुमना गांव निवासी सबा बानो पुत्री मो० रईस ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया था कि रविवार की देर शाम जमीनी रंजिश को लेकर गांव के चांद बानो व सायरा बानो पुत्री मोहम्मद जमील, अनीसुल निशा पत्नी मोहम्मद जमील, रेशमा पत्नी मोहम्मद वसीम, हसीना पत्नी मोहम्मद शमीम तथा जमील पुत्र अली रजा लाठी-डंडों से लैस एकजुट होकर आए और गाली गुप्ता देते हुए जमकर मारा पीटा तथा सोने की अंगूठी भी उक्त लोगों द्वारा छीन ली गई। 
जिसमें सबा बानो को गंभीर चोटें आई है। हल्ला गुहार सुनकर गांव के लोग दौड़कर बीच-बचाव किया तब पीड़ित किशोरी की जान बची। ग्रामीणों द्वारा आनन-फानन में घायल किशोरी को बेहोशी हालत में सीएचसी मिल्कीपुर इलाज के लिए लाया गया जहां हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
 पीड़ित किशोरी ने बताया कि दबंगों के खिलाफ कार्यवाही तो दूर रही घटना के पांच दिन बाद भी स्थानीय पुलिस द्वारा अभी तक दबंगों के खिलाफ प्राथमिकी कायम नहीं की गई है। प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली इनायतनगर नीरज सिंह ने बताया पीड़ित किशोरी द्वारा तहरीर दी गई है मामले में कार्यवाही की जा रही हैं।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel