खुलेआम सड़क पर बनी अवैध दुकान आने जाने वालों के लिए बनी मुसीबत

खुलेआम सड़क पर बनी अवैध दुकान आने जाने वालों के लिए बनी मुसीबत

स्वतंत्र प्रभात-
 
उन्नाव। एक तरफ विद्युत विभाग एवं नपा नागरिकों को सहज कार्यो में भी जटिल प्रक्रिया से गुजरने को मजबूर कर देती है, दूसरी तरफ मनमाने ढंग से सड़क पर अवैध रूप से पक्के निर्माण को मूक सहमति देकर आंखे मूंद लेती है। खुलेआम शहर के मोहल्ला  लोकनगर क्रॉसिंग स्थित सरिया मिल रोड पर सड़क पर ही पान की एक पक्की दुकान धड़ल्ले से संचालित हो रही है।
 
इतना ही नही वहां पर पान मसाला खाने वालों का जमावड़ा अक्सर देखा जा सकता है। चर्चाएं यहां तक है कि अक्सर शाम होते ही नशे में धुत युवक आने जाने वाली युवतियों पर फब्तियां कसते है। फिर भी इस निर्माण पर पालिका की नजर नही पड़ती है। इधर, इस अवैध दुकान के ठीक पीछे एक विद्युत ट्रांसफार्मर रखा हुआ है।
 
वहा पर लोगो की भीड़ इकट्ठा होती है, ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसमें उस वक्त जनहानि का हवाला देकर विभाग को ही लोग दोषी ठहराएंगे। ऐसे में विभाग को इस मामले में बिना देर कराए जांच करा लेनी चाहिए। ताकि भविष्य के नुकसान से बचाव की संभावनाओं से बचा नही जा सकता। ऐसे में पूरी समस्या की जड़ कही जाए तो ये पक्का निर्माण ही कहा जायेगा।
 
साथ ही इस अवैध निर्माण के पीछे के हिस्से में मौरंग डालकर ट्रेडर्स द्वारा कब्जे की कोशिश की जा रही है। भविष्य में अगर वहा भी अवैध निर्माण दिखाई दे तो उसमें कोई आश्चर्य की बात नही होगी। मौरंग सड़क तक फैल जाने की वजह से अक्सर फिसलकर लोग चुटहिल होते है। बावजूद इसके पालिका व विद्युत विभाग आंखे मूंदे हुए है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel