एडीएम प्रशासन व एसडीएम समाधान दिवस से रहे गायब, तहसीलदार ने सुनी शिकायतें 

एडीएम प्रशासन व एसडीएम समाधान दिवस से रहे गायब, तहसीलदार ने सुनी शिकायतें 

स्वतंत्र प्रभात


मिल्कीपुर अयोध्या। तहसील में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। लेकिन तहसील दिवस को अधिकारी कितनी तत्परता से लेते हैं, इसकी बानगी मिल्कीपुर तहसील सभागार में चल रहे समाधान दिवस में देखने को मिली है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अयोध्या अमित सिहं को आज मिल्कीपुर क्षेत्र के फरियादियों की शिकायतों को सुनने का रोस्टर था। लेकिन समाधान दिवस में न तो वे पहुंचे और न ही एसडीएम अमित जायसवाल ही मौजूद रहे। कर्मचारियों ने बताया कि एसडीएम साहब जिले पर किसी ट्रेनिंग में गए हुए हैं । दिवस में कुल 126 शिकायतें आई जिनमें से 2 का मौके पर निस्तारण किया गया।


अकेले तहसीलदार हेमंत गुप्ता ने तीनों ब्लॉक क्षेत्र से आए फरियादियों की शिकायतों को सुनते नजर आए वही तहसील व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी दिवस में नदारद रहे। समाधान सभागार में साहब लोगों के लिए लगाई गई कुर्सियां साहब के आने का इंतजार करती रह गई। दिवस में आए अधिकारी एवं प्रतिनिधि अपने मोबाइल फोन में ही बिजी रहे ।vvvvvvvvvv1111111111


थाना कोतवाली इनायतनगर क्षेत्र के कहुआ गांव निवासी शिव बहादुर दुबे ने तहसील से लेकर के शासन तक 35 शिकायत दर्ज कराई है कि गांव की गाटा संख्या 368 पर गांव के दबंगों कब्जा कर लिया है। शिकायती पत्र देने के बाद भी उक्त बंजर भूमि को तहसील प्रशासन द्वारा खाली नहीं कराया गया जबकि उसी स्थान पर 5 वर्षों से होलिका दहन भी होता चला आ रहा है कब्जा हो जाने के बाद अब होलिका दहन कहां होगा।


 सोनबरसा गांव निवासी दिव्यांग अशोक कुमार ने दिवस में पहुंचकर शिकायती पत्र दिया है कि मेरी बाग में अनिल कुमार,रामावती, गया प्रसाद आदि लोग हिस्सेदार है बगैर नाप के जबरन निर्माण करा रहे हैं मना करने पर मारपीट के लिए आमादा हो जाते हैं। तहसीलदार ने इनायत नगर पुलिस को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। किनौली पूरे ठाकुर गांव निवासी राम अंजोर ने रोते हुए तहसीलदार को बताया कि गांव की अरविंद मिश्रा गाली गलौज करते हैं तथा गम मकान नहीं बनाने दे रहे हैं। तहसीलदार हेमंत गुप्ता ने बताया कि समाधान दिवस में जितने अधिकारी अनुपस्थित थे उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस भेज कर कार्यवाही सुनिश्चित उप जिलाधिकारी द्वारा कराया जाएगा।


समाधान दिवस में अनुपस्थित रहे उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर अमित जायसवाल से जब जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि आगामी चुनाव को लेकर एडीएम प्रशासन द्वारा जोनल मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था हम उसी प्रशिक्षण में जिला मुख्यालय पर मौजूद थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel