पुरवा में दर्जनों मृत गायों की मौतों की वजह जानने में जुटे डॉक्टर और अफसर

पुरवा में दर्जनों मृत गायों की मौतों की वजह जानने में जुटे डॉक्टर और अफसर

स्वतंत्र प्रभात 
उन्नाव शनिवार को बेहद दर्दनाक घटना सामने आई। जनपद के पुरवा कस्बे के चिमयानी रोड स्थित शारदा नहर की निर्माणाधीन पुलिया में करीब दो दर्जन गायों से अधिक मौत हो गई थी । मौत की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने व सूचना मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि भूख और प्यास के कारण गायों की मौत हुई है। घटना सामने आने के बाद जिला प्रशासन और पशु चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
 
इस घटना के बारे में बात करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों व पशु विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। हालांकि कोई भी अधिकारी मृत गायों के बारे में कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है। सूचना मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग से डॉक्टरों की टीम पहुंची। सूत्रों की माना जाये तो पुरवा स्थित गौशाला में कई गाय बुरी तरह बीमार और मरणासन्न अवस्था में हैं।
 
उनका उपचार करवाया जा रहा है सूत्रों की माने तो औरास हसनगंज पुरवा समेत कई गौशालाओं की स्थितियां बेहद खराब हैं। प्रबंधन की कार्यशैली बहुत घटिया है साफ-सफाई का भी उचित इंतजाम नहीं किया जा रहा है। सर्दी बढ़ने और चारा खाने-पीने की सही व्यवस्था नहीं होने की वजह से गायों ने दम तोड़ रहे है।
 
सोशल मीडिया मे खबर वायरल होने पर तब हरकत में आए अफसर
 
जनपद के हसनगंज तहसील इसमाइलबाद में गौशाला और पुरवा कस्बे मे निर्माणाधीन पुलिया पर दर्जनों मृत गौवंशो को कुत्तों द्वारा नोच नोचकर खाते हुये का वीडियो वायरल होने पर सरकार व जिला प्रशासन की किरकिरी व लोगों के रोष को देखते होने लगा इसके बाद पशु चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन के अफसर हरकत में आए। लोगों द्वारा गौशाला में फैली अव्यवस्था और मर चुकी गायों के फोटो ट्वीट किए गये हैं। सब लोगों नें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करके जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel