फाइनल में भारतीय रेल ने आर्मी एकादश को 2-1 से हराया

फाइनल में भारतीय रेल ने आर्मी एकादश को 2-1 से हराया


अर्जुन शर्मा के शानदार खेल से  रेलवे हॉकी टीम बनी चैम्पियन

स्वतंत्र प्रभात प्रयागराज ब्यूरो

 भोपाल में आयोजित  की गयी देश की सबसे लोकप्रिय अखिल भारतीय अब्दुल्लाह हॉकी गोल्ड कप प्रतियोगिता के दोरान  इंडियन रेलवे हॉकी टीम ने अपने शुरुआती मैचों में मध्य प्रदेश, पंजाब पुलिस व सेमी फ़ाइनल में इंडियन ऑयल एवं फ़ाइनल मैच में आर्मी एकादश को 2/1 से परास्त कर ट्रॉफी पर क़ब्ज़ा जमाया।

 इंडियन रेलवे हॉकी टीम की ओर से खेलते हुये ग्वालियर में टिकट निरीक्षक के पद पर कार्ययत झाँसी डिवीजन के अर्जुन शर्मा ने पूरे टूर्नामेंट के दोरान अपने शानदार खेल से इंडियन रेलवे हॉकी टीम को चैम्पियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इनके शानदार प्रदर्शन करने पर टूर्नामेंट कमेटी द्वारा इन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेठ खिलाड़ी के ख़िताब से नवाज़ा गया। 

अर्जुन शर्मा द्वारा किये गये शानदार प्रदर्शन पर उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ के अध्यक्ष शरद मेहता  एवं झाँसी मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक आशुतोष ने बधाई दी। इसी क्रम में उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ के महासचिव  नितिन गर्ग एवं मंडल खेलकूद अधिकारी झांसी अमृतांशु मौर्य ने बधाई देते हुये आगे की प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं तथा आशा व्यक्त की कि, भविष्य में भी वो इसी प्रकार उत्तर मध्य रेलवे और राष्ट्र के लिए उपलब्धि अर्जित करते रहेंगे।

उत्तर मध्य रेलवे के हॉकी कोच हसरत कुरैशी ने भी अपने खिलाड़ी की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया।
 

About The Author: Swatantra Prabhat