ओवरलोड वाहनों के भारी संख्या में आने जाने के कारण रोड क्षतिग्रस्त ।

ओवरलोड वाहनों के भारी संख्या में आने जाने के कारण रोड क्षतिग्रस्त ।

ओवरलोड वाहनों से टूटी सड़क, लोग परेशान ।


स्वतंत्र प्रभात 
 


मुकेश कुमार रिपोर्टर


सुरियावां भदोही। क्षेत्रमें ओवरलोड वाहनों की समस्या तेजी से बढ़ रही है। इसके कारण जहां क्षेत्र में हादसे हो रहे हैं। वहीं इनके कारण सड़कों को भी नुकसान पहुंच रहा है। इस मामले में लगातार शिकायतों के बावजूद प्रशासन की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

बता दें कि पिछले  कुछ सप्ताह से  भारी संख्या में ओवरलोड वाहनों के आने -जाने से रोड की दशा काफी खराब हो गई है ।आये दिन -गिट्टी एवं बालू लदे बड़े-बड़े बहनों द्वारा इस रोड से आना जाना होता रहता है।  जिससे रोड की दशा काफी जर्जर हो गई है जगह-जगह रोड गड्ढे में तब्दील हो गये है

, जबकि शासन द्वारा सिंगल रोड पर बड़े वाहन प्रतिबंधित किए गए हैं इसके बावजूद भी इस रोड पर बड़े वाहन धड़ल्ले से आ-  जा रहे हैं । लोगों की शिकायत है कि सुरियावां अभियाँ  मार्ग पर भारी संख्या में ओवर लोड ट्रक चलते हैं।

 पहले इस प्रकार के वाहन केवल रात के समय ही क्षेत्र से गुजरते थे, लेकिन अब दिन में ही दौड़ने लगे हैं। अगर इसी तरह ओवरलोड वाहन आते जाते रहेंगे तो यह रोड पैदल चलने लायक के भी दशा में नहीं रह जाएगा ।

टूटीसड़क से हादसे का डर


मंगलवार को सुरियावां  अभियाँ  मार्ग के बीच काफी ओवर लोड वाहन एक कतार से निकलते हुए दिखाई दिए। लोगों का कहना है कि इस प्रकार के अधिकांश वाहन भदोही इंद्रामिल से होते हुए जौनपुर की ओर निकलते हैं। 

वही  गांवो में रहने वाले व्यक्तियों का कहना है कि  मार्ग पर इन भारी वाहनों के कारण सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है। कई जगह भारी गड्ढे बने हैं। इनका कहना है इस प्रकार की शिकायत सुरियावां से  

अभियाँ के मार्ग के कई गांवों के बीच बनी है। ओवर लोड वाहनों से रोड के टूटने के बाद अब इनमें बरसात के अंदर पानी जाम हो जाता है, जिसके कारण हादसों की संभावना कहीं अधिक बनी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel