ग्रामीणों को मिट्टी का तेल न मिलने से बड़ी परेशानी top 5 news

ग्रामीणों को मिट्टी का तेल न मिलने से बड़ी परेशानी top 5 news

महिला ने अपने परिजनों पर प्रताडित किये जाने का लगया आरोप (स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर) कोतवाली क्षेत्र के छिरका गांव की एक विवाहिता ने अपने पति व सास, ससुर पर मारपीट कर प्रताडित किये जाने का आरोप लगाते हुये पुलिस से कार्यवाही की मांग की है। कोतवाली पुलिस को दी गयी तहरीर में सुमेरपुर की पिंकी

महिला ने अपने परिजनों पर प्रताडित किये जाने का लगया आरोप


(स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर) 

कोतवाली क्षेत्र के छिरका गांव की एक विवाहिता ने अपने पति व सास, ससुर पर मारपीट कर प्रताडित किये जाने का आरोप लगाते हुये पुलिस से कार्यवाही की मांग की है। कोतवाली पुलिस को दी गयी तहरीर में सुमेरपुर की पिंकी पत्नी देवनारायण ने बताया कि दो वर्ष पूर्व उसकी शादी छिरका गांव निवासी देवनारायण पुत्र बिन्दा के साथ हुयी थी उसके एक पुत्री पैदा हुयी और मात्र 13 दिन की ही हुयी थी कि उसकी सास जया और ससुर बिन्दा ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पति देवनारायण जो मुम्बई में है उससे शिकायत करने पर पति ने कहा कि अगर तुम मुम्बई आयी तो तुम्हे बेंच दूंगा और तुम्हारे माता पिता से बताउगां कि वह भाग गयी है। पीडिता ने इस मामले में न्याय की गुहार लगाते हुये कार्यवाही की मांग है।

दो लोग बाइक से गिर हुए घायल


(स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर)

  बीती देर शाम कम्हरिया मेले से लौटते समय मुटनी निवासी बाइक सवार शफीक (24) पुत्र नवाब व कस्बा के पूर्वी तरौस निवासी शंहशाह (20) पुत्र अन्सार सड़क पर बाइक सहित गिर कर बुरी तरह घायल हो गये, जिन्हे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


ग्रामीणों को मिट्टी का तेल न मिलने से बड़ी परेशानी


(स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर)

तहसील क्षेत्र के पचास हजार राशन कार्ड धारक इस समय मिट्टी का तेल न मिलने से बुरी तरह त्रस्त हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि पहले सरकार ने पांच लीटर तेल से घटाकर तीन लीटर किया, उसके बाद बिजली व गैस कनेक्शन धारकों को तेल न देने के निर्देश देकर मात्र साठ प्रतिशत उपभोक्ताओं के लिए एक एक लीटर तेल देने की व्यवस्था चलाई लेकिन इस बार सात जनवरी बीत जाने के बावजूद मिट्टी का तेल ही नहीं मुहैया कराया गया।

कोटेदार बताते हैं कि अभी तक डिपो में तेल ही नहीं आया है, जब कि इस सम्बन्ध में पूर्ति विभाग के अधिकारियों से जानकारी करने पर पता चला कि यदि तेल आया तो मिलेगा, जब कि दबी जुबान से यह भी कहा कि इसके आने की सम्भावना कम ही है।


गौ आश्रय केंद्रों के लिए ग्राम पंचायतों में भेजी गई धनराशि

(स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर) 

तहसील क्षेत्र में अन्ना आश्रय केन्द्रों में दस हजार से अधिक गौ वंशों के लिए जिले से भेजे गये सन्तावन लाख रूपयों में पैंतालिस लाख रूपये गौ आश्रय केन्द्रों के गांव पंचायतों को गांयों की संख्या के हिसाब से भेजे गये हैं। इस धनराशि से तीस लाख रूपया मौदहा विकास खण्ड के इकसठ गौ आश्रय केन्द्रों में भेज दिये गये व पन्द्रह लाख रूपये मुस्करा विकास खण्ड को दिये गये हैं।मौदहा विकास खण्ड में इकसठ ग्राम पंचायतों में गौ आश्रय केन्द्रों की स्थापना है

इनमें पहले भी तीस लाख रूपया दिया जा चुका है अब तीन माह बाद पुनः दी गयी तीस लाख की धनराशि में सबसे अधिक अरतरा एक लाख अस्सी हजार रूपया, सिसोलर एक लाख पैंतालिस हजार, रीवन एक लाख पच्चीस हजार, छिरका एक लाख पच्चीस हजार, कम्हरिया चौरानवे हजार, सिलौली सत्तर हजार, परछछ साठ हजार, मकरांव अटठावन हजार, उपरी अस्सी हजार,

सायर तिरेसठ हजार, करहिया नब्बे हजार, खण्डेह एक लाख, कपसा एक लाख नौ हजार, टिकरी तिहत्तर हजार, पाटनपुर सरसठ हजार, रतौली पच्चीस हजार, लरौंद इकतीस हजार, खैर उनचास हजार, कुनेहटा सत्तासी हजार, मदारपुर पचास हजार, छिमौली बांसठ हजार रूपये गांव पंचायत के खातों में भेज दिये गये हैं। वहीं अन्य गांव में भी वहां की संख्या के हिसाब से यह धनराशि भेजी गयी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel