जनपद को आवंटित है 98100 मी0टन धान क्रय का लक्ष्य अब तक स्थापित किए जा चुके है 62 क्रय केन्द्र ​​​​​​​

जनपद को आवंटित है 98100 मी0टन धान क्रय का लक्ष्य अब तक स्थापित किए जा चुके है 62 क्रय केन्द्र ​​​​​​​

 धान की खरीदारी 1 नवंबर से 28 फरवरी 2022 तक होगी सम्पन्न


स्वतंत्र प्रभात 


 देवरिया  24 अक्टूबर।  जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने विकास भवन के गांधी सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान धान क्रय की तैयारियों के संबंध में बताया है कि जनपद में धान खरीद 1 नवम्बर 2021 से 28 फरवरी 2022 तक होगी। 


जनपद के समस्त धान क्रय केन्द्र 9 बजे से सायं 5 बजे तक खुले रहेगे। पूर्व में किसान 50 कु० की मात्रा सप्ताह में 4 दिन सोमवार से बृहस्पतिवार तक बेच सकते हैं। कृषक जनपद या सटे हुए जनपद के किसी केन्द्र पर अपना धान बेच सकते हैं। 


किसान को किसी केन्द्र पर एक बार बेचने के बाद धान की शेष मात्रा उसी केन्द्र पर बेचनी होगी। धान का समर्थन मूल्य 1940 प्रति कुंतल सामान्य प्रजाति का है। जनपद में कुल 1199 गांठ जूट बोरा धान क्रय हेतु उपलब्ध है। दूसरी रैक एक से दो दिन में आने वाली है, जिसमें जनपद को 800 बोरे की गाठे प्राप्त होगी। कुल 1999 गाठ बोरा धान खरीद हेतु उपलब्ध होगा।

   
 उन्होंने कहा कि कृषक हित में  क्रय केन्द्र खोले जाने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे कि किसानो को कठिनायी न उठानी पडे। उन्होने यह भी कहा कि आधार से लिंक मोबाइल नम्बर को ही कृषक पंजीयन में देगें, जिससे कि उस पर ओटीपी उन्हे प्राप्त करने व धान बेचने में कोई असुविधा न हो।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel