नवंबर माह से अर्जुन सहायक योजना के द्वारा नहरों से किसानों को मिलेगा पानी

नवंबर माह से अर्जुन सहायक योजना के द्वारा नहरों से किसानों को मिलेगा पानी

विधायक व डीएम द्वारा किसानों को सरसों बीज की मिनीकिट का निःशुल्क वितरित की गई


स्वतंत्र प्रभात 


महोबा । जिला सेवायोजन सभागार में जनपद स्तरीय रबी गोष्ठी, किसान दिवस व तिलहन मेला का समन्वित कार्यक्रम विधायक सदर राकेश गोस्वामी की अध्यक्षता व डीएम सत्येन्द्र कुमार की उपस्थिति में आयोजित किया गया।


       इस मौके पर सभागार में मौजूद किसानों की समस्याएं सुनते हुए डीएम ने कहा कि किसान बन्धुओं की प्रत्येक समस्या को निस्तारित कराने का प्रयास किया जाएगा।उन्होंने कहा कि खाद की कोई समस्या नहीं होगी और सिंचाई के लिए नवंबर माह से अर्जुन सहायक योजना से पानी दिया जाएगा।


जनपद की सभी नहरों को चालू कराया जा रहा है।इस अवसर पर विधायक व डीएम महोबा द्वारा किसानों को सरसों बीज की मिनीकिट का निःशुल्क वितरण किया गया।विधायक ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत जनपद महोबा के 136839 कृषकों को 210 करोड़ रुपये की धनराशि का लाभ दिया गया।

      इस मौके पर डीएम ने कहा कि सरकार द्वारा तिलहन उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे है।जिन किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है वो किसान बन्धु अपना आधार पीएम किसान पोर्टल पर अपडेट  करा लें।


उन्होंने बताया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर  दलहन की फसलों की खरीद करने हेतु जिले में 4 खरीद केंद्र क्रमशः जैतपुर, श्रीनगर, भरवारा और सूपा मंडी में स्थापित कराये गए हैं।किसान बन्धुओं से अपील है कि वे अपना रजिस्ट्रेशन करा लें 


और न्यूनतम मूल्य समर्थन योजना का लाभ लेने के लिए उक्त केंद्रों पर ही अपनी फसल को बेंचे।गोष्ठी में सीडीओ डॉ हरिचरन सिंह, वरिष्ठ कृषि  वैज्ञानिक डॉ मुकेश, उपनिदेशक कृषि डॉ सर्वेश यादव, बीएसए महोबा संजय कुमार सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel