रनापुर की टीम बनी कबड्डी चैंपियनशिप की विजेता, देवगिरि को मिला उप विजेता का खिताब

रनापुर की टीम बनी कबड्डी चैंपियनशिप की विजेता, देवगिरि को मिला उप विजेता का खिताब

वेस्ट खिलाड़ी अवार्ड रनापुर के अंशुमान सिंह को दिया गया


 स्वतंत्र प्रभात

 अयोध्या-

    हैरिंग्टनगंज ब्लाक क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय आदिलपुर में सांसद कबड्डी चैंपियनशिप 2021 का आयोजन किया गया। जिसमें रनापुर की कबड्डी टीम विजेता बनी। उपविजेता का खिताब देवगिरि की टीम को मिला। बेस्ट खिलाड़ी का अवार्ड रनापुर के अंशुमान सिंह को दिया गया। हालांकि इस आयोजन में संगठन के आपस की प्रतिद्वंदिता साफ झलक रही थी। प्रतियोगिता संयोजक के सकारात्मक प्रयास व खिलाड़ियों के उत्साह ने प्रतियोगिता को शानदार बना दिया। 

  आजादी के 75वें वर्ष को भारतीय जनता पार्टी अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है। इसके उपलक्ष्य में भाजपा नेता पवन तिवारी के संयोजन में हुई कबड्डी प्रतियोगिता में ब्लॉक क्षेत्र की दर्जनों कबड्डी टीमों ने हिस्सा लिया। इस दौरान खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए इलाकाई सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि युवाओं को खेल, खेल भावना से खेलना चाहिए। इससे शारीरिक पुष्टता के साथ ही आपसी सामंजस्य भी बढ़ता है। 

यही नहीं खेल में नेतृत्व क्षमता का भी विकास होता है। इस मौके पर सांसद ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के युवाओं में खेल भावना को विकसित करने की मंशा से शुरू किया गया यह आयोजन निश्चित तौर पर युवाओं के शारीरिक और मानसिक विकास में अहम भूमिका अदा करेगा। कबड्डी फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें खेल में निरंतर प्रयास करते रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हमारा युवा साथी लगातार रियाज के बूते ही गांव से लेकर प्रदेश और देश, उसके बाद अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनकर उभरता है।

    मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा ने कबड्डी खेलने आई अलग-अलग टीमों का परिचय प्राप्त करके उन्हें शुभकामना दी। इसके अलावा विजेता बनी रनापुर की टीम और देवगिरि की उपविजेता टीम को पुरस्कार प्रदान करके उनका उत्साहवर्धन किया।


   इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह, महामंत्री राधेश्याम त्यागी, बबलू पासी, संतोष सिंह, बृजेश पांडे, सरजू दुबे, अवधेश पाठक, अशोक मिश्रा, अमरनाथ सिंह, देवेंद्र मणि त्रिपाठी, मानस मणि त्रिपाठी, त्रिभुवन गोस्वामी, विकास सिंह सहित दर्जनों लोगों ने कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने वाली खिलाड़ियों की टीम का उत्साह वर्धन किया।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel