ए आर टी ओ की आँखों में धूल झोंक कर दौड़ रही डग्गामार बसें

ए आर टी ओ की आँखों में धूल झोंक कर दौड़ रही डग्गामार बसें

-कस्बा खीरी में संचालित है डग्गामार बसों का अवैध अड्डा लखीमपुर खीरी – लखीमपुर खीरी में डग्गामार बसों की भरमार है। ये डग्गामार बसे प्रति दिन सवारियों को भरकर लम्बा सफर तय करती है। मालूम हो कि कस्बा खीरी इन दिनों डग्गामार बसों की भरमार देखी जा रही है। कस्बा खीरी पुलिस चौकी के करीब


-कस्बा खीरी में संचालित है डग्गामार बसों का अवैध अड्डा


लखीमपुर खीरी –

लखीमपुर खीरी में डग्गामार बसों की भरमार है। ये डग्गामार बसे प्रति दिन सवारियों को भरकर लम्बा सफर तय करती है। मालूम हो कि कस्बा खीरी इन दिनों डग्गामार बसों की भरमार देखी जा रही है। कस्बा खीरी पुलिस चौकी के करीब में अवैध रूप से बस स्टैंड संचालित है। जहाँ पर प्रति दिन कई अवैध डग्गामार बसे खीरी से दिल्ली के लिए लम्बा सफर तय करती हैं। ये डग्गामार बसे किसी स्वर्ग विमान से कम नहीँ कुछ सफर करने वाले यात्रियों ने बताया ये इस इन बसों के ड्राइवर बहुत तेज गति व फिल्मी स्टाइल में बस को चलाते हुए दिल्ली तक ले जाते हैं।

और तो और रास्ते मे एआरटीओ की सूचना मिलने पर तो ये बसें इधर उधर चक्कर काट कर निकाल ले जाते हैं। जानकारी हो कि इन बसों का न तो कोई रोज मर्रारा की सवारी धोने का परमिट है और न ही इतना लंबा सफर करने वाले यात्रियों की कोई सुविधा है। उक्त बसे धड़ल्ले से डग्गामार मारी से चलती हैं। पर जिम्मेदार ए आरटीओ की नजर इन बसों पर नहीं पड़ती सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रास्ते मे पड़ने वाले सभी थाने चौकियों पर उक्त बसों के संचालक मैनेजमेंट कर रखा है।

कई बार समाचार पत्रों में इन डग्गामार बसों की खबरें प्रकाशित होने के बाद जिम्मेदार बसों पर सिर्फ खानापूर्ति की कार्रवाही करते हुए छोड़ देते है जिसके चलते आए दिन न पुलिस का खौफ न एआरटीओ का खौफ़ करते हुए ये बसे हर रोज कस्बा खीरी में संचालित बस स्टैंड से धडल्ले से दिल्ली तक कि लंबा सफर तय करती हैं।बहरहाल इन डग्गामार बसों पर जिम्मदारो की सख़्ती से कार्यवाही किए जाने की आवश्यकता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel