नवागत पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने प्रेस वार्ता की, पत्रकारों के सवालों के सहजता से दिया जवाब ।

नवागत पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने प्रेस वार्ता की, पत्रकारों के सवालों के सहजता से दिया जवाब ।

पुलिसकर्मी की साठगांठ पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


स्वतंत्र प्रभात 
 

ए के फारूखी रिपोर्टर-


ज्ञानपुर,भदोही । कानपुर से तबादले पर आए नवागत एसपी पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वितीय ने  प्रेस वार्ता में आये सभी मीडियाजनो का आभार व्यक्त कर अपना परीचय दिया। कहा कि कमिश्नरेट से पहले मैं कई अन्य जनपदों जैसे गोंडा, आजमगढ़, मुजफ्फरनगर , नोएडा,ईटावा, आदि जनपदों में तैनात रहे हैं।वे 2016 बैच के आईपीएस हैं। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है।

 पुलिस अधीक्षक ने इस दौरान पत्रकारों के अहम मुद्दों समस्याओं का सरलता से जवाब दिया।पत्रकारों के पूछने पर बताया  कि थाने मे पीड़ित की शिकायत का निस्तारण करने में यदि लापरवाही बरती जा रही है।तो ऐसे में उनकी प्राथमिकता होगी कि थाने पर ही पीड़ित को संतुष्ट किया जाए। इसके लिए थानेदार की गैरमौजूदगी में हर समय एक दारोगा पीड़ित की समस्या सुनने के लिए थाने में रहेगा।


 पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में नवागत एसपी ने कहा कि अक्सर मारपीट के मामलों में पुलिस एनसीआर दर्ज करती है। अब किसी भी थाने पर उनसे या एएसपी से पूछे बिना एनसीआर दर्ज नहीं की जाएगी। मारपीट में मुकदमा लिखा जाएगा। एसपी ने कहा , हर हाल में कमीआएगी, जब पुलिस सड़क पर मौजूद दिखेगी।अगर अपराध से किसी पुलिसकर्मी की साठगांठ पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


इवे पर मिल रही अज्ञात शवो पर गंभीरता से लिया। कहा कि आम नागरिक में पुलिस का खौफ नहीं बल्कि पुलिसकर्मियों के प्रति सम्मान होना चाहिए। ऐसा माहौल बनाए कि लोग पुलिस को देख कर खुश हों। पुलिस का डर तो अपराधियों में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम कम्यूनिटी पुलिसिंग पर जोर देंगे। कहा कि अपराध पर अंकुश और अपराधियों पर कठोरतम कार्रवाई करना उनकी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन और आम जनता के बीच समन्वय स्थापित करके बेहतर पुलिसिंग की जाएगी। इसके लिए काम किया जाएगा। कहा कि लोगों की शिकायतें थाने और चौकी स्तर पर ही निस्तारित हों इसके लिए सभी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। जिले के नगरों में लगने वाले जाम की समस्या खत्म कराने और ट्रैफिक नियमों का पालन कराने का पूरा प्रयास किया जाएगा। 

नशे का अवैध कारोबार, मांस तस्करी, गौकशी आदि पर प्रभावी अंकुश लगाने की भी बात पर एसपी ने कही। वार्ता के दौरान एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा कि जिन थानों पर सीयूजी नंबर न उठने या नेटवर्क की समस्या है वहां के लिए वैकल्पिक नंबरों जारी किए जाएंगेे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel