एन.एच.-44 पर होटल न्यू वल्र्ड संचालको को एक ओर झटका, होटल में रेंट के खाली कमरो को भी नगर निगम ने किया सील

करनाल राष्टï्री राजमार्ग-44 पर होटल न्यू वल्र्ड के संचालकों को एकओर झटका लगा है। करीब दो सप्ताह के बाद नगर निगम द्वारा होटल में प्रथम तल पर रह रहे किराएदारों के चले जाने के बाद उनके कमरों को भी आज सील कर दिया गया। यही नहीं होटल की बिजली आपूर्ति और सभी प्रवेश द्वारों पर

एन.एच.-44 पर होटल न्यू वल्र्ड संचालको को एक ओर झटका, होटल में रेंट के खाली कमरो को भी नगर निगम ने किया सील

करनाल  राष्टï्री राजमार्ग-44 पर होटल न्यू वल्र्ड के संचालकों को एकओर झटका लगा है। करीब दो सप्ताह के बाद नगर निगम द्वारा होटल में प्रथम तल पर रह रहे किराएदारों के चले जाने के बाद उनके कमरों को भी आज सील कर दिया गया। यही नहीं होटल की बिजली आपूर्ति और सभी प्रवेश द्वारों पर भी सीलिंग की कार्रवाई की गई। निगम की ओर से   चेतावनी भी दी गई है कि यदि सीलिंग के साथ कोई छेडख़ानी की गई, तो एफ.आई.आर. दर्ज होगी।

बता दें कि बीती 6 मार्च को नगर निगम की कार्रवाई से एन.एच.-44 पर स्थित होटल न्यू वल्र्ड में ही-मैन के ऑर्गेनिक फूड (फार्म टू फॉर्क) के ढाबे को अवैध निर्माण के चलते सील कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार होटल को नए तरीके से तैयार करके इसमें, ही-मैन धमेन्द्र का ढाबा खोला गया था, मगर बिल्डि़ंग में फेरबदल से पहले नगर निगम से नियमानुसार अनुमति नहीं ली गई। जैसे ही यह मामला निगम अधिकारियों के संज्ञान में आया, ढाबा संचालकों को नोटिस दिया गया। हैरानी की बात यह रही कि नोटिस प्राप्त होने के बाद भी संचालको ने इसका जवाब देना उचित नहीं समझा। परिणामस्वरूप इसे सील कर दिया गया था और तब से लेकर अब तक इस होटल में वीरानी बनी रही। जिस समय होटल को सील करने की कार्रवाई की गई थी,

एन.एच.-44 पर होटल न्यू वल्र्ड संचालको को एक ओर झटका, होटल में रेंट के खाली कमरो को भी नगर निगम ने किया सील

उसमें कुछ कमरे रेंट पर थे। संचालको ने निगम अधिकारियों से आग्रह किया था कि किराएदार कुछ दिनो के बाद कमरे खाली कर देंगे, इसके बाद निगम अपनी कार्रवाई कर सकता है। इस मोहलत के गुजरने के बाद निगम के अधिकारियों ने गुरूवार को होटल के खाली कमरो को भी सील कर दिया।इस कार्रवाई में करनाल के तहसीलदार राजबक्श ड्ïयूटी मजिस्ट्रेट थे, जबकि निगम की डीटीपी शाखा के भवन निरीक्षक राजेश कुमार, विकास अरोड़ा तथा बृजेश हुड्ïडा भी मौके पर मौजूद रहे। पुलिस बल के होते किसी तरह का विरोध नही हुआ। सील करने की कार्रवाई करीब 1 घण्टा चली। सील के साथ कोई छेडख़ानी न हो, इसके लिए निगम की ओर से दो होमगार्डों की तैनाती भी की गई है।

इस बारे उपायुक्त एवं  निगम आयुक्त निशांत कुमार यादव का कहना है कि अवैध निर्माण के खिलाफ नगर निगम की नियमानुसार कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। जो व्यक्ति नियमो की अनदेखी करेगा, चाहे उसका स्टेटस बड़ा हो या छोटा, उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि शहर में जहां कहीं भी अवैध निर्माण होगा, उसे गिरा दिया जाएगा और निर्माण करने वाले ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel