चुनाव प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों व विधानसभा क्षेत्र की सीमा का किया निरीक्षण

चुनाव प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों व विधानसभा क्षेत्र की सीमा का किया निरीक्षण

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव प्रेक्षक सी आर मीना ने मिल्कीपुर तहसील के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया।


मिल्कीपुर,अयोध्या। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव प्रेक्षक सी आर मीना ने मिल्कीपुर तहसील के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। बृहस्पतिवार को चुनाव प्रेक्षक मिल्कीपुर तहसील मुख्यालय पहुंचे जहां उन्होंने एसडीएम दिग्विजय प्रताप सिंह तहसीलदार हेमंत गुप्ता क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव सर्किल के तीनों थानों इनायत नगर कुमारगंज एवं खंडासा के थानाध्यक्षों अमरजीत सिंह वीर सिंह एवं संतोष कुमार सिंह के साथ बैठक की उन्होंने बैठक में मौजूद पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए इसके उपरांत उनके नेतृत्व में प्रशासनिक अमला विधानसभा क्षेत्र स्थित मतदान केंद्रों के स्थलीय निरीक्षण में निकला।

सबसे पहले चुनाव प्रेक्षक दल बल के साथ मतदान केंद्र खिहारन, मीठे गांव, कुचेरा, पारा ब्रम्हनान का निरीक्षण किया और मतदान केंद्रों के बूथों के बारे में मौजूद कर्मियों से विस्तार से जानकारी प्राप्त की। इसके उपरांत प्रशासनिक अमले के साथ विधानसभा क्षेत्र के कुमारगंज थाने की सीमा पिठला बॉर्डर पहुंचे। सीमा पर लग्जरी वाहनों की सघन चेकिंग कर रहे स्केटिंग मजिस्ट्रेट संजय कुमार सिंह से उन्होंने वाहनों की चेकिंग के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके उपरांत उन्होंने सीमा पर ही स्थित मतदान केंद्र राष्ट्रीय विद्यापीठ इंटर कॉलेज पिठला का भी निरीक्षण किया। हालांकि मतदान केंद्रों पर व्यवस्था देख चुनाव प्रेक्षक ने संतोष व्यक्त किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel