आदर्श जनता कॉलेज में दो दिवसीय विज्ञान मेले का हुआ शुभारंभ

आदर्श जनता कॉलेज में दो दिवसीय विज्ञान मेले का हुआ शुभारंभ

यूएसएफ के वार्षिक कार्यक्रम साइंटिया का आदर्श जनता कॉलेज के कैंपस में शुभारंभ किया गया


टांडा अंबेडकर नगर।यूनाइटेड साइंस फाउंडेशन के तत्वधान में यूएसएफ के वार्षिक कार्यक्रम साइंटिया का आदर्श जनता कॉलेज के कैंपस में शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ. लाल जी वर्मा, रामतीर्थ विश्वकर्मा,डॉ. राम कुमार वर्मा,अनीता शास्त्री डॉ सुनील चंद्रा एवं अन्य अतिथियों ने किया। इस कार्यक्रम के आयोजक डॉ सुनील चंद्रा ने बताया कि इस प्रोग्राम में कई  जिलों के विभिन्न कॉलेजों से लगभग 900 छात्रों ने प्रतिभाग करने के लिए आवेदन किया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दिन के कायक्रम में विभिन्न अतिथियों  एवं आयोजक मंडल के सदस्यों का विज्ञान से सम्बंधित व्याख्यान हुआ।

इसके अतिरिक्त वक्ता डॉ. श्रवण कुमार एवं डॉ. रामांशु प्रभाकर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। प्रथम दिन के मुख्य कार्यक्रमों  में छात्रों के लिए वाद-विवाद, निबंध, गणित क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गयी।आदर्श जनता कॉलेज के छात्रों द्वारा जलवायु परिवर्तन के विभिन्न आयामों से संबंधित तथ्यों को उजागर करते हुए एक नाटक का मंचन किया गया। दूसरे दिन के कार्यक्रम में क्विज, मॉडल, प्रोजेक्ट एवं अन्य प्रतियोगिताएं तथा व्याख्यान होने है।

इस कार्यक्रम में आयोजक मंडल के सदस्य डॉ. सुनील चन्द्रा, पंकज यादव, अरुण यादव, रजनीश, संजीव, विक्रांत, फरान, धीरेन्द्र, निरंजन लाल विश्वकर्मा, विमलेश विश्वकर्मा, पवन चौरसिया सुशील कुमार मौर्या, अम्बेडकर नगर के यूथ आईकॉन प्रवीण कुमार गुप्ता, तनवीरूल मक्की, जेबानाज, रबूशा कुलसुम, विद्यालय के स्काउट गाइड सहित विभिन्न कालेजों के शिक्षकों एवं छात्रों ने प्रतिभाग किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel