चीनी मिल से किसानों को अतिरिक्त आर्थिक मदद दिलाये जाने की मांग

आर्य नगर गोण्ड- रघुबाबा समाज सेवा संस्थान के अध्यक्ष राज कुमार दुबे ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बजाज चीनी मिल द्वारा किसानों को अतिरिक्त आर्थिक मदद दिलाये जाने की मांग की है। गोण्डा बहराइच मार्ग पर बन रही मिश्रौलिया गुमटी ओवरब्रिज के कारण किसानों का गन्ना भाड़ा अधिक लग रहा है जिससे किसानों को आर्थिक

आर्य नगर गोण्ड-

रघुबाबा समाज सेवा संस्थान के अध्यक्ष राज कुमार दुबे ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बजाज चीनी मिल द्वारा किसानों को अतिरिक्त आर्थिक मदद दिलाये जाने की मांग की है।

गोण्डा बहराइच मार्ग पर बन रही मिश्रौलिया गुमटी ओवरब्रिज के कारण किसानों का गन्ना भाड़ा अधिक लग रहा है जिससे किसानों को आर्थिक तंगी हो रही है। जिस के संबंध में अध्यक्ष श्री दुबे ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मांग किया है कि बजाज चीनी मिल को आर्य नगर के पश्चिमी क्षेत्र के जो भी किसान गन्ना पहुंचाते हैं।

जिस पर उनका भाड़ा अधिक लग रहा है। जहां एक तरफ किसान पिछले साल का बकाया गन्ना भुगतान ना मिलने से परेशान है वहीं दूसरी तरफ किसानों को अतिरिक्त भाड़ा देना काफी महंगा पढ़ रहा है जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो रही है।

किसानों की दयनीय स्थिति को सुधारने हेतु प्रशासन बजाज चीनी मिल से अतिरिक्त भाड़ा का व्यवस्था कराए या फिर आर्य नगर के पश्चिमी क्षेत्र के किसानों को चिलवरिया चीनी मिल से गन्ना तौल कराएं।

About The Author: Swatantra Prabhat