मोढ : चौकी प्रभारी  ने पेश की मानवता की मिसाल ।

मोढ : चौकी प्रभारी ने पेश की मानवता की मिसाल । विजय तिवारी (रिपोर्टर ) मोढ भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद के मोढ चौकी प्रभारी ने मानवता की मिसाल पेश की। बता दें कि मोड़ चौकी प्रभारी अविनाश प्रकाश राय की दरियादिली सामने आई, खोए हुई 10 वर्षीय एक बच्ची के खो जाने

मोढ : चौकी प्रभारी  ने पेश की मानवता की मिसाल ।

विजय तिवारी (रिपोर्टर )

मोढ भदोही  ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद   के मोढ चौकी प्रभारी ने मानवता की मिसाल पेश की। बता दें कि मोड़ चौकी प्रभारी अविनाश प्रकाश राय की दरियादिली सामने आई, खोए हुई 10 वर्षीय  एक बच्ची के खो जाने की सूचना पीआरबी 23 सौ के कर्मचारियों के द्वारा सूचना मोढ  चौकी प्रभारी को दी गई।

उक्त सूचना को पाते ही मोढ चौकी प्रभारी अविनाश प्रकाश राय ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर लगभग 10 वर्षीय बच्ची घर से भटक कर सराय इत्रशाह  आ गई थी।

इसकी सूचना पाते ही चौकी प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर लड़की के परिजनों का अथक प्रयास करने के  उपरांत लड़की के घरवालों का पता चल पाया। उक्त लड़की का नाम  लक्ष्मी पुत्री शिव बिहारी निवासी कनकपुरा थाना सुरियावां  जनपद भदोही की निवासी पाई गई।

मोढ : चौकी प्रभारी  ने पेश की मानवता की मिसाल ।

जिनके परिजनों को चौकी प्रभारी अविनाश प्रकाश राय ने फोन के द्वारा परिजनों को सूचित किया। इसकी सूचना पाते ही लड़की के पिता ने मोढ चौकी पर पहुंचकर अपनी पहचान बताया। और लड़की से पिता का पहचान करवा  कर चाइल्डलाइन के द्वारा भी बच्ची के पिता से पूछताछ किया गया

जहां बच्ची ने अपने पिता के साथ जाने के लिए तैयार हुई। और लड़की के पिता के शिव बिहारी को उक्त बच्ची को सुपुर्द कर हस्ताक्षर कराया गया। और इस सराहनीय कार्य को लेकर पुलिस चौकी समेत क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। और चौकी प्रभारी को आए हुए कुछ ही महीने हुए हैं।

और कुछ दिन पहले ऐसा ही मामला सामने आया था उस मामले में भी चौकी प्रभारी ने तत्परता दिखाते हुए बच्चे  के परिजनों का पता लगाकर बच्चे को सौंप दिया था। बता दें कि चौकी प्रभारी चेकिंग  कर रहे थे तभी उनकी नजर बच्चे  पर पड़ी। और चौकी प्रभारी ने बच्चे से पूछताछ कर उसके परिजनों को बुलाकर बच्चे को सौंप दिया था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel