भूमि विवाद को लेकर महिला ने की आत्मदाह का प्रयास

अमित जायसवाल बृजमनगंज, महराजगंज। बृजमनगंज थाना क्षेत्र के धानी बाजार में बीते शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों मे विवाद हो गया। इस दौरान एक महिला ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास की। खबरों के मुताबिक ग्राम सभा कानापार निवासी ब्लाक प्रमुख धानी महबूब आलम राइनी की

अमित जायसवाल

बृजमनगंज, महराजगंज। बृजमनगंज थाना क्षेत्र के धानी बाजार में बीते शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों मे विवाद हो गया। इस दौरान एक महिला ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास की। खबरों के मुताबिक ग्राम सभा कानापार निवासी ब्लाक प्रमुख धानी महबूब आलम राइनी की स्टेट बैंक के पास खाली जमीन है।

उक्त भूमि से सटे धानी गांव निवासी मारकंडेय तिवारी की भी जमीन है, जिसे उन्होंने गोरखपुर जिले के थाना कैंपियरगंज ग्राम सभा बखरिया निवासी मनोज राय के हाथों बेच दिया था, बताया गया कि मनोज राय उक्त भूमि पर कब्जे के लिए शनिवार शाम को पहुंच गए। वहीं दूसरे पक्ष को जब भूमि कब्जा करने के बारे में जानकारी हुई तो वह लोग भी वहां पहुंचे और बिना पैमाइश के भूमि पर किसी तरह के निर्माण का विरोध करने लगे।

मनोज राय के लोगों द्वारा जबरन ट्राली से ईंट गिराने और निर्माण कार्य शुरू कराए जाने पर दूसरे पक्ष के महिलाओं और पुरुषों ने विरोध करना शुरू कार दिया। इसी बीच एक महिला ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। मामला गंभीर होता देख मौके पर मौजूद बृजमनगंज पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए दोनों पक्षों के लोगों को विवादित स्थान से हटाया तब जाकर मामला शांत हो सका।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel