एआरटीओ कार्यालय के बाहर लगता है दलालों का जमावड़ा, विभाग मौन।

एआरटीओ कार्यालय के बाहर लगता है दलालों का जमावड़ा, विभाग मौन। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। जिले के एआरटीओ कार्यालय में सुविधा शुल्क देकर आप सभी कार्य को आसानी से करा सकते है। इसके लिए दलाल काफी सहयोगी साबित हो रहे है और प्रशासन अंजान बना है। आखिर प्रशासन के सख्ती के बाद भी दलालों

एआरटीओ कार्यालय के बाहर लगता है दलालों का जमावड़ा, विभाग मौन।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

जिले के एआरटीओ कार्यालय में सुविधा शुल्क देकर आप सभी कार्य को आसानी से करा सकते है। इसके लिए दलाल काफी सहयोगी साबित हो रहे है और प्रशासन अंजान बना है। आखिर प्रशासन के सख्ती के बाद भी दलालों के हौसले बुलंद है और उनका ‘खेल’ जारी है। कुछ दिन पहले अपर जिलाधिकारी ने एआरटीओ कार्यालय पर छापा मारकर कई संदिग्ध व्यक्तियों को दलाली के शक में गिरफ्तार कराया था।

लेकिन इसके बावजूद  भी एआरटीओ कार्यालय में सेटिंग का खेल आज भी जारी है। भले ही प्रशासन और जनता की नजर में दलाल कार्यालय परिसर में नही दिख रहे है लेकिन कार्यालय के बाहर दलाल अपने कार्य को बडे ही सफाई से अंजाम दे रहे है। दलाल किसी का भी काम कराने के लिए मोटी रकम लेकर उसे बाहर रहने के लिए कहकर स्वयं अकेले कार्यालय में आकर संबन्धित टेबल पर कागज और सुविधा शुल्क देकर निकल लेते है।

और फिर उस व्यक्ति से जाकर बता देते है कि फलां दिन आपका काम होगा। कार्यालय के बाहर के अलावा अंदर के कुछ कर्मी भी अपने आदत से बाज नही आ रहे है। इसके लिए विभाग भले जानकर उन्हें बचाये या शायद जानकारी न हो लेकिन अन्दर रहने वाले भी ‘खेल’ में शामिल है।

कार्यालय का एक कर्मी ने बताया कि जब आप मुझसे कार्य करायेंगे तो परीक्षा के समय आपके बगल में कोई खडा होकर विकल्प बताता रहेगा और आप पास हो जायेंगे।  यदि सच में जिला प्रशासन एआरटीओ कार्यालय में भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहता है तो सबसे पहले बाहर और अंदर के दलालों पर सख्ती जरूरी है। क्योकि ये लोग अपने स्वार्थ के चक्कर में शासन और प्रशासन को बदनाम कर रहे है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel