ब्रम्हदेव मंदिर को नुकसान पहुंचाने पर भड़के ग्रामीण, आक्रोश

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। माखी थाना क्षेत्र के पावा गांव निवासी मनोज पाठक पुत्र कृष्ण कुमार पाठक का भूमिधरी नम्बर चकलवंशी-परियर मार्ग के किनारे था जिसको उन्होंने देवगनमऊ गांव निवासी चांद मोहम्मद पुत्र इसराइल को बेच दिया। उक्त भूमि के अंदर पीपल के वृक्ष के नीचे पहले से मंदिर बना हुआ था। जहां पर ग्रामीण

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। माखी थाना क्षेत्र के पावा गांव निवासी मनोज पाठक पुत्र कृष्ण कुमार पाठक का भूमिधरी नम्बर चकलवंशी-परियर मार्ग के किनारे था जिसको उन्होंने देवगनमऊ गांव निवासी चांद मोहम्मद पुत्र इसराइल को बेच दिया। उक्त भूमि के अंदर पीपल के वृक्ष के नीचे पहले से मंदिर बना हुआ था। जहां पर ग्रामीण पूजा करते हैं जिसपर निर्माण कार्य शुरू कराया और हवन कुंड को हटाकर पिलर खड़ा कर दिया गया जिसको लेकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और विरोध करने लगे।

हंगामे की सूचना पर चैकी प्रभारी रामऔतार मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य रूकवा दिया। चैकी प्रभारी ने दोनों पक्षों को सफीपुर एसडीएम के पास भेज दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि मंदिर सड़क मार्ग से 65 फुट की दूरी पर स्थित है और बीच की भूमि है उक्त भूमि का 40 साल पहले मुआवजा मिल चुका था लेकिन नम्बर अभिलेख से नहीं हटाया गया था। खरीददार द्वारा हवन कुंड हटाने पर ग्रामीण भड़क गए और निर्माण का विरोध करने लगे।

इस सम्बन्ध में चैकी प्रभारी का कहना है कि भूमि का मामला है इसलिए दोनों पक्षों को सफीपुर एसडीएम के यहां भेज दिया गया है और मौके पर चल रहे निर्माण कार्य को रोक दिया गया है जिससे शांति व्यवस्था बनी रहे। उच्चाधिकारियों के निर्देशों का पालन किया जायेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel